WTC में हुआ बड़ा उलटफेर, सीरीज जीतने के बाद भी इस दिग्गज टीम पर मंडराया खतरा

WTC में हुआ बड़ा उलटफेर, सीरीज जीतने के बाद भी इस दिग्गज टीम पर मंडराया खतरा

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 3 टेस्ट मैच की सीरीज में 2-1 अंतर से हराकर जीत हासिल की है, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस सीरीज में जीत हासिल करने के बावजूद इंग्लैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में नुकसान उठाना पड़ा है। इस नुकसान से इंग्लैंड का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल भी मुश्किल हो गई है।

श्रीलंका से मिली 8 विकेट से हार के बाद इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में नुकसान उठाना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम इस हार के बाद अंक तालिका में श्रीलंका से भी नीचे यानी कि छठवें स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड ने 16 मैच में से 8 मैच जीते हैं और उसका अंक प्रतिशत 42.19% है। वहीं, श्रीलंका की टीम 42.86% के अंक प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

इंग्लैंड की टीम अब अक्टूबर-2024 में पाकिस्तान का दौरा करेगी। वहीं, नवंबर-दिसंबर में टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। दोनों ही दौरे पर इंग्लैंड को 3-3 टेस्ट मैच खेलने हैं। इंग्लैंड को इन दोनों ही सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वरना टीम फाइनल की दौड़ से पिछड़ जाएगी।

England-Cricket-Team


इंग्लैंड के लिए इस बार चैंपियनशिप का आगाज बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। इंग्लैंड ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेला और उसके बाद टीम को भारत से 4-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड को अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा। इंग्लैंड अगर अपने बचे हुए सभी 6 मैच जीत भी लेता है तो वो अधिकतम 57.95% अंक प्रतिशत प्राप्त कर सकता है। वहीं दूसरी ओर भारत का मौजूदा अंक प्रतिशत 68.52% और ऑस्ट्रेलिया  का अंक प्रतिशत 62.50% है।

ऐसे में इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि टीम इंडिया अपने बचे हुए 10 में से 6 मैच हार जाए या फिर ऑस्ट्रेलिया अपने बचे हुए 7 में से 4 मैच हारे। अगर ऐसा होता है तो ही इंग्लैंड की टीम फाइनल तक पहुंच सकती है, वरना टीम इस फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

Latest News

Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान
एप्पल ने iPhone 15 को 2023 में रिलीज किया था। फोन के लॉन्च होने के बाद से Amazon पर कई...
50 साल की रिसर्च, वैज्ञानिकों ने नया ब्लड ग्रुप खोजा, जानें किन-किन के लिए फायदेमंद?
जम्मू-कश्मीर की 24 सीटों पर 11 बजे तक हुई 27% वोटिंग
हरियाणा में कल जारी होगा भाजपा का मेनिफेस्टो:रोहतक में होगा कार्यक्रम
पंजाब CM मान की चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तबीयत बिगड़ी,सिक्योरिटी स्टाफ ने संभाला
केजरीवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा ,आतिशी समेत सभी मंत्री रहे साथ
भारत एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में:सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को 4-1 से हराया