अब चश्मा देगा सभी सवालों के जवाब Oppo और Tecno ने कर दिया है कमाल

अब चश्मा देगा सभी सवालों के जवाब Oppo और Tecno ने कर दिया है कमाल

MWC 2024

MWC 2024

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने नए AR ग्लास के साथ सभी को चौंका दिया है। ऑगमेंटेड रियलिटी यानी AR जोन में भी अब कंपनी कदम रखने जा रही है। ओप्पो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में एक्सआर का एक प्रोटोटाइप शोकेस किया है।

Read also: पहली बार पाकिस्तान में कोई महिला बनी मुख्यमंत्री, मरियम नवाज ने कैसे किया सफर तेह…

जिसमें कंपनी ने एक वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज करता है। आसान शब्दों में कहें तो ये एक तरह का स्मार्ट चश्मा है जो AI का यूज करके आपके सभी सवालों का जवाब दे सकता है। हालांकि, इस चश्मे का डिजाइन रेगुलर चश्मे के जैसा ही है जिसे हम में से ज्यादातर लोग डेली पहनते है, लेकिन ओप्पो द्वारा पेश किया गया ये चश्मा वियर करने के बाद यूजर्स आंखों के सामने बहार की दुनिया को देखने के साथ-साथ चश्मे पर कंटेंट देखने की सुविधा देता है। सीएनबीसी के अनुसार, इसमें आप किसी मैसेज को पढ़ सकते है साथ ही नेविगेशन का भी यूज कर सकते है। फ्रेम के ऊपर कंपनी ने इसमें कुछ टच सेंसर दिए है, जिसका यूज करके आप इसे पूरी तरह से कंट्रोल कर सकते है। बताया जा रहा है कि ये Air Glass कंपनी के एंडीसजीपीटी लार्ज लैंग्वेज मॉडल से लैस है, जो जल्द ही चीन में खरीदने के लिए उपलब्ध हो सकता है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ओप्पो का ये चैट मॉडल किसी भी इंफॉर्मेशन को सर्च कर सकता है और ट्रैवल की प्लानिंग करने जैसे कामों को मिनटों में कर सकता है। साथ ही इस चश्मे के साथ आप बात भी कर सकते है। कंपनी का मानना है कि ये स्मार्ट चश्मा आपके स्मार्टफोन का सबसे अच्छा साथी बन सकता है और आपका यूजर एक्सपीरियंस नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकता है।

MWC 2024

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का खुलेगा कैंपस हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का खुलेगा कैंपस
हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (NFSU) का कैंपस खुलेगा। यह कैंपस 50 एकड़ जमीन पर बनेगा। अभी यह तय...
अमृतपाल सिंह का एक और साथी विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा
सफेद शक्कर या ब्राउन शुगर जानिए हेल्थ के लिए दोनों में से क्या है बेहतर ..
फाइनल में पहली बार IND Vs SA ,इंडिया-साउथ अफ्रीका वर्ल्डकप फाइनल में बारिश के 51% चांस
लद्दाख में नदी में फंसा सेना का टैंक,5 जवान बहे
10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया
जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली