विजीलैंस ब्यूरो ने ग्रांट फंडों का दुरुपयोग करने के दोष अधीन पाँच पंचायत सदस्यों को किया गिरफ़्तार

विजीलैंस ब्यूरो ने ग्रांट फंडों का दुरुपयोग करने के दोष अधीन पाँच पंचायत सदस्यों को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़, 7 मार्चः पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के अंतर्गत गुरूवार को गुरमेज सिंह और ज्वाला सिंह (दोनों पूर्व सरपंच), निरवैल सिंह, काबुल सिंह और गुरबीर सिंह (दोनों पूर्व मैंबर) को ग्राम पंचायत बेनका, ज़िला तरन तारन के विकास के लिए मिली सरकारी ग्रांट का दुरुपयोग करने के […]

चंडीगढ़, 7 मार्चः

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के अंतर्गत गुरूवार को गुरमेज सिंह और ज्वाला सिंह (दोनों पूर्व सरपंच), निरवैल सिंह, काबुल सिंह और गुरबीर सिंह (दोनों पूर्व मैंबर) को ग्राम पंचायत बेनका, ज़िला तरन तारन के विकास के लिए मिली सरकारी ग्रांट का दुरुपयोग करने के लिए गिरफ़्तार किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व पंचायत सदस्यों के खि़लाफ़ यह केस गाँव बेनका के निवासी शुबेग सिंह की तरफ से ब्यूरो को दर्ज करवाई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता से पूछताछ के दौरान पता लगा है कि उक्त दोषियों ने गाँव बेनका के पंचायत सदस्यों के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान सरकारी फंडों में से 1, 66, 95, 153 रुपए का गबन किया है। 

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में पाँच मुलजिमों के खि़लाफ़ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे कार्यवाही जारी है। 

Tags:

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का खुलेगा कैंपस हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का खुलेगा कैंपस
हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (NFSU) का कैंपस खुलेगा। यह कैंपस 50 एकड़ जमीन पर बनेगा। अभी यह तय...
अमृतपाल सिंह का एक और साथी विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा
सफेद शक्कर या ब्राउन शुगर जानिए हेल्थ के लिए दोनों में से क्या है बेहतर ..
फाइनल में पहली बार IND Vs SA ,इंडिया-साउथ अफ्रीका वर्ल्डकप फाइनल में बारिश के 51% चांस
लद्दाख में नदी में फंसा सेना का टैंक,5 जवान बहे
10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया
जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली