ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव, बाबर आजम टॉप 10 से बाहर

ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव, बाबर आजम टॉप 10 से बाहर

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है। इसी के साथ आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी है। बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है। बाबर आजम टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए हैं।

आईसीसी की तरफ से जारी रैंकिंग में जो रूट का जलवा बरकरार है। वो अभी भी पहले स्थान पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग बढ़कर 922 हो गई है। जो रूट की ऑलटाइम हाई रैंकिंग 923 थी। उन्होंने ये रेटिंग 2022 में हासिल की थी। अब वो इस मुकाम को हासिल करने से सिर्फ एक कदम ही दूर हैं।

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 859 है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रैंकिंग में फायदा हुआ है। वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वो पांचवें स्थान पर थे। स्मिथ ने काफी समय से कोई भी मैच नहीं खेला है, लेकिन उन्हें हैरी ब्रूक की खराब फॉर्म का फायदा हुआ है। हैरी ब्रूक को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वो पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि मोहम्मद रिजवान भी टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वो ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन के साथ संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर हैं। अगर बाबर की बात करें तो उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। वो 12वें स्थान पर खिसक गए हैं। बाबर आजम एक समय पर टॉप 3 में थे, लेकिन खराब फॉर्म की वजह से अब वो टॉप 10 से भी बाहर हो गए हैं।

ind-vs-2024-09-04T151842.996

अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा 751 की रेटिंग के साथ छठे पर बने हुए हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल सातवें नंबर पर कब्जा बनाए हुए हैं। अगर विराट कोहली की बात करें तो वो नंबर आठ पर मौजूद हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने अभी तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत