आंदोलन को 200 दिन पूरे होने पर कल महापंचायत:3 बॉर्डर पर जुटेंगे किसान, विनेश फोगाट को करेंगे सम्मानित

आंदोलन को 200 दिन पूरे होने पर कल महापंचायत:3 बॉर्डर पर जुटेंगे किसान, विनेश फोगाट को करेंगे सम्मानित

फसलों की MSP की लीगल गांरटी की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन को 200 दिन पूरे होने पर कल (शनिवार) को किसानों द्वारा तीन जगह पर किसान महा पंचायतों का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान दातासिंहवाला-खनौरी और शंभू बॉर्डर पर महापंचायत संपन्न होगी।

दाता सिंह वाला- खनौरी बॉर्डर पर आयोजित महापंचायत में महिला पहलवान विनेश फोगाट और उनके पति सोमवीर राठी भी पहुंचेंगे। जिन्हें किसानों द्वारा सम्मानित किया जाएगा। यह महा पंचायत सुबह साढ़े 11 बजे शुरू होगी। यह जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक एवं किसान मजदूर मोर्चा की तरफ से दी गई है।

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट 50 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की अगुवाई कर रही थी। वह बिना हारे फाइनल में पहुंच गई थी। लेकिन जब सुबह मुकाबले से पहले उसका वजन किया गया तो वह सौ ग्राम ज्यादा निकला। इसके बाद उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया था। साथ ही उन्हें कोई मेडल नहीं दिया गया। इससे भारत को काफी निराशा हाथ लगी थी।

वहीं, उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। हालांकि देश में विनेश का चैंपियन की तरह ही स्वागत हुआ था। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद विनेश के प्रयास की सराहना की। साथ ही कहा था कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं। वहीं, हरियाणा सरकार की तरफ से सिल्वर मेडल विजेता को दी जाने वाली चार लाख की राशि उन्हें पुरस्कार के रूप में दिया था।

WhatsApp Image 2024-08-30 at 10.47.58 AM (1)

विनेश फोगाट को पेरिस ओलिंपिक के बाद से लगातार लोगों द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। उसे पहले खाप पंचायतों द्वारा गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया था। जबकि तीन दिन पहले हरियाणा के जींद में विनेश का सम्मान हुआ था। वहीं, आज वह अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल पहुंची थी। वहां पर भी उन्हें सम्मानित किया गया ।

Latest News

क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क ! क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
पीरियड में ली जाने वाली दवा आपके लीवर और शरीर के विभिन्न अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है। हाल ही...
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत
डोडा से पीएम मोदी ने परिवारवाद, अलगाववाद पर बोला हमला , ‘एक तरफ 3 खानदान, दूसरी तरफ मेरे युवा…’
किस ब्लड ग्रुप को होता है किस बीमारी का सबसे ज्यादा ख़तरा ? जाने अपने ब्लड ग्रुप के बारे में
अब फ्री में स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, जानें कैसे मिलेगा टिकट
सिरसा में अंतिम दिन 55 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन , आज़ाद उम्मीदवार भी मैदान में