सिरसा में कारोबारी के अकाउंट से साढ़े 6 लाख निकाले

बैंक से आयी थी कंफर्मेशन कॉल..

सिरसा में कारोबारी के अकाउंट से साढ़े 6 लाख निकाले

हरियाणा के सिरसा में साइबर ठग ने शहर के एक कारोबारी के बैंक अकाउंट से 6 लाख 49 हजार रुपए उड़ा लिए। साइबर थाना सिरसा पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

910cf2bb-28f9-42c4-acb4-6385dc90fcb5_1719304001810

जानकारी के अनुसार सिरसा शहर की पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी नवीन कुमार मोंगा पेशे से कारोबारी है। नवीन कुमार का कहना है कि उसका जनता भवन रोड पर स्थित इक्विटास बैंक में अकाउंट है। ये अकाउंट उसके मोबाइल नंबर से अटैच है। नवीन का कहना है कि 22 जून को शाम 4 बजे उसके मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आई थी,जो कि बैंक की तरफ से 5 लाख रुपए की कंफर्मेशन के लिए आई थी।

नवीन का कहना है कि उसने कोई प्रति उत्तर नहीं दिया और न ही इन्फॉर्मेशन दी। इसके बावजूद उसके अकाउंट से 5 लाख रुपए कट गए। इसके तुरंत बाद अकाउंट से 50 हजार व कुछ देर में 99 हजार रुपए उसके अकाउंट से कट गए। नवीन का कहना है कि किसी अज्ञात शख्स ने बिना मंजूरी के उसके खाते से 6 लाख 49 हजार रुपए निकालकर धोखाधड़ी की है।

पुलिस के जांच अधिकारी सुभाष चंद का कहना है कि नवीन कुमार के बयान पर अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। जल्द ही अज्ञात शख्स की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

About The Author

Advertisement

Latest News