मोदी की स्पीच के दौरान विपक्ष का हंगामा: ' मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं '

मोदी की स्पीच के दौरान विपक्ष का हंगामा: ' मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं '

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम के संसद पहुंचने पर एनडीए के सांसदों ने मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत किया।

GRe2sIrb0AEHpWc

जैसे ही मोदी ने स्पीच शुरू की। विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी। कहा- तानाशाही नहीं चलेगी। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि ये ठीक नहीं है। विपक्ष लगातार 'मणिपुर-मणिपुर' और 'न्याय दो-न्याय दो' के नारे लगा रहा है।

पीएम ने कहा- 'हमने दुनिया को दिखा दिया कि ये विश्व का सबसे बड़ा चुनावी अभियान था। देश की जनता ने दुनिया के सबसे बड़े चुनावी अभियान ने हमें चुना है। मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बावजूद उनकी घोर पराजय हुई।'

मोदी ने कहा, 'हमने दुनिया को दिखा दिया कि ये विश्व का सबसे बड़ा चुनावी अभियान था। देश की जनता ने दुनिया के सबसे बड़े चुनावी अभियान ने हमें चुना है। मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बावजूद उनकी घोर पराजय हुई। लोकसभा में प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान लगातार हंगामा होता रहा। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि ये ठीक नहीं है।'

सभापति जी, मैं राष्ट्रपति जी के भाषण के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए उपस्थित हुआ हूं। राष्ट्रपति जी ने विकसित भारत के संकल्प को विस्तार दिया है। आदरणीय राष्ट्रपति महोदया जी ने अहम विषय उठाए हैं। उन्होंने हम सबका और देश का मार्गदर्शन किया है। इसके लिए मैं राष्ट्रपति जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

सभापति जी, कल और आज कई सदस्यों ने राष्ट्रपति जी के अभिभाषण पर विचार व्यक्त किए। मैं विशेषकर पहली बार जो हमारे बीच सांसद बनकर आए हैं, उन्होंने जो विचार रखे, संसद के सभी नियमों का पालन करके हुए किए। उनका व्यवहार ऐसा था, जैसा किसी अनुभवी सांसद का होता है। इसलिए पहली बार आने के बावजूद भी उन्होंने सदन की गरिमा बढ़ाई और अपने विचारों से इस डिबेट को मूल्यवान बनाया है।

About The Author

Advertisement

Latest News