AAP विधायक गज्जन माजरा की याचिका पर सुनवाई आज

AAP विधायक गज्जन माजरा की याचिका पर सुनवाई आज

पंजाब के अमरगढ़ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा के खिलाफ ईडी द्वारा दर्ज मामले को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। अपनी याचिका में उन्होंने ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है।

 

images

उन पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। हालांकि इससे पहले उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने प्रचार करने की इजाजत मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था।

सीबीआई ने पिछले साल मई में इस मामले में अपनी जांच शुरू की थी। 40 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़े मामले में छापेमारी की गई थी। इसके बाद सितंबर में ईडी ने उनके खिलाफ लोन धोखाधड़ी से जुड़ा मामला दर्ज किया था। साथ ही इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। छापेमारी के दौरान उनके ठिकानों से 32 लाख रुपये नकद, कुछ मोबाइल और हार्ड ड्राइव जब्त किए गए थे। हालांकि, उन्होंने पहले एक रुपये सैलरी लेने का ऐलान किया था।

आप विधायक गज्जन माजरा गिरफ्तारी के बाद से ही नाभा जेल में बंद हैं। हालांकि, इस बीच वे जेल में फिसलकर गिर गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके बाद वे फिर बीमार पड़ गए, तब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि विपक्षी दलों ने सवाल उठाए थे कि सरकार उन्हें बीमारी के बहाने अस्पताल में भर्ती कराकर वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है। हालांकि, मामला गरमाने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News