18.5 C
Chandigarh

जिले को 14 नए पटवारी मिले, जिससे कुल संख्या 111 हो गई है

- Advertisement -spot_img

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 2 जनवरी 2024:
जिले में राजस्व विभाग से संबंधित कार्यों में तेजी लाने के लिए आज जिले में 14 नए माल पटवारियों को शामिल किया गया, जिससे कुल संख्या 111 हो गई है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने बताया कि जिले की राजस्व सेवाओं में शामिल होने वाले नए पटवारियों का औपचारिक स्वागत किया गया और उन्हें लगन से काम करने के लिए कहा गया।

उन्होंने बताया कि जिले में कुल 136 एवं जिला मुख्यालय पर 5 राजस्व पटवारी क्षेत्र हैं। इन 14 नए पटवारियों के शामिल होने से अब यह संख्या बढ़कर 111 हो गई है, जो जिले में राजस्व विभाग की सेवाओं को चलाने के लिए पर्याप्त है। इससे पूर्व जिले में 85 नियमित एवं 12 पुनर्नियुक्त (संविदा पर) माल पटवारी कार्यरत थे।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि नये आये पटवारियों को दो माल पटवार मंडलों का कार्यभार सौंपा गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नए पटवारियों के आने से निश्चित रूप से आम लोगों को सुविधा मिलेगी और लंबित कार्यों को निपटाने में भी मदद मिलेगी, जिससे जिले में राजस्व कार्यालय मजबूत होंगे।
डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि चूंकि राजस्व रिकॉर्ड उप रजिस्ट्रार और तहसील कार्यालयों से संबंधित सभी कार्यों में मदद करता है, इसलिए नए पटवारी अपना काम समय पर पूरा करके आम लोगों की परेशानी को कम करेंगे।

उन्होंने नए पटवारियों को लगन और ईमानदारी से काम करने की हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही या लोगों को परेशान करने के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि चूंकि पटवारियों को अधिकांश नागरिक-केंद्रित सेवाओं पर रिपोर्ट करनी होती है, इसलिए उन्हें सेवा वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अधिक सटीकता से काम करना चाहिए। बैठक में जिला राजस्व अधिकारी अमनदीप चावला भी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img