पंजाब में 2 दिन बारिश की संभावना

पंजाब में 2 दिन बारिश की संभावना

पंजाब में मानसून के फिर से सक्रिय होने के बाद तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। एक ही दिन में पंजाब के औसत तापमान में 6.5 डिग्री की गिरावट आई है, जो सामान्य से 3.3 डिग्री कम है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में पंजाब में सामान्य या इससे कम बारिश होने की संभावना है। लेकिन, इसके लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

images (5)

शुक्रवार को मानसून के सक्रिय होने के बाद अमृतसर में 19 एमएम, लुधियाना में 2 एमएम, पठानकोट में 13.5 एमएम, फरीदकोट में 1 एमएम बारिश हुई, जबकि बठिंडा और पटियाला में भी बारिश हुई। पंजाब में औसत तापमान में 6.5 डिग्री की गिरावट के बाद पठानकोट का तापमान 36.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि गुरुवार शाम को पंजाब के अमृतसर में तापमान 28.4 डिग्री रहा।

जून के आखिरी दिनों में मानसून के आने के बाद भी अभी तक जमकर बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 1 से 12 जुलाई तक पंजाब में सामान्य से 13% कम बारिश हुई है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि हिमाचल और राजस्थान के बीच हवाएं उचित दबाव नहीं बना पा रही हैं।

जिसके चलते पंजाब और हरियाणा में सामान्य से कम बारिश हो रही है, लेकिन राजस्थान में सामान्य से 35% अधिक बारिश दर्ज की गई है। पंजाब की बात करें तो राज्य में सामान्य तौर पर 56.5 मिमी बारिश होती है, लेकिन अब तक 49.2 मिमी ही बारिश हुई है।

Latest News

इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण इजरायली सैन्य हमलों के दौरान गाजा में मारे गए 25 फिलिस्तीनी , 25 साल बाद शुरू हुआ टीकाकरण
फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जंग पिछले 11 महीने से चल रही है। इस जंग में हजारों मासूम लोग अपनी...
iPhone में ही नहीं अब Apple watch में भी मिलेंगे यह 3 बड़े बदलाव , न्यू हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ
कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी
Fatty Liver के मरीज कभी न खाएं ये 3 फल, जान लो इसके नुकसान ,फ़िर नहीं करेंगे कभी गलती
जालंधर की 135 साल पुरानी गोलकनाथ चर्च बेचने की हो रही कोशिश, यूसीएनईटी की शिकायत, DC ने रुकवाई रजिस्ट्री
मणिपुर के पूर्व CM के घर पर रॉकेट से हमला:1 की मौत, 5 घायल
CBI ने फाइनल चार्जशीट की दाख़िल ,दिल्ली के CM केजरीवाल शराब नीति साजिश में शामिल