पंजाब की अकाली दल पार्टी में बगावत तेज

कई नेता प्रधान की मीटिंग छोड़कर अलग बैठक के लिए जुटे, चंदूमाजरा बोले- बदलाव की जरूरत

पंजाब की अकाली दल पार्टी में बगावत तेज

WhatsApp Image 2024-06-25 at 5.29.33 PM

अनुपस्थित पाए गए नेता जालंधर में अलग से बैठक कर रहे थे। बैठक में सिकंदर एस मलूका, सुरजीत एस रखड़ा, बीबी जागीर कौर, प्रेम एस चंदूमाजरा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा- आज इस बात पर गंभीर चर्चा हुई कि अकाली दल इतना कमजोर क्यों हो गया है। आज हम अर्श से फर्श पर आ गए हैं। पुरानी निंह पर लाने के लिए आज पार्टी में बदलाव जरूरी है।

चंदूमाजरा ने कहा- 1 जुलाई को हम सभी अकाली नेता श्री अकाल तख्त साहिब में माथा टेकेंगे। 1 जुलाई को हम वहीं से शिरोमणि अकाली दल बचाओ लहर की शुरुआत करेंगे। इस यात्रा में हम अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं को शामिल करेंगे।

चंदूमाजरा ने यह भी कहा- मैं पार्टी प्रमुख सरदार सुखबीर सिंह बादल से अपील करता हूं कि वे कार्यकर्ताओं की भावनाओं को नजरअंदाज न करें, बल्कि उन्हें समझें। पार्टी मतदान के बाद फैसला लेगी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को बदलने की मांग उठी थी। अब फिर से इस मामले ने तूल पकड़ लिया है।

जानकारी के अनुसार नेताओं की बैठक करीब पांच घंटे तक चली। नेताओं ने कहा- 2017 से 2024 तक अकाली दल का स्तर गिर गया है, यह चिंता का विषय है। इसके साथ ही चंदूमाजरा ने पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल से अपील की है कि वे उस तारीख को बलिदान की भावना को ऊंचा रखें।

About The Author

Advertisement

Latest News