12.5 C
Chandigarh

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत स्कूली बच्चों के साथ यातायात नियम जागरूकता रैली निकाली गई

- Advertisement -spot_img

निहाल सिंह वाला (मोगा) 12 फरवरी:
अधिक से अधिक लोगों में सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए पंजाब सरकार के आदेशों का पालन करते हुए जिला मोगा की ट्रैफिक पुलिस द्वारा रोजाना जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा विद्यार्थियों के साथ जागरूकता रैली निकाली गई।
रैली से पहले स्कूल में जागरूकता सेमिनार का भी आयोजन किया गया। सेमिनार में ए.एस.आई केवल सिंह प्रभारी ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने, दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, ओवरस्पीड वाहन न चलाने, यातायात नियमों का पालन करने, लेन ड्राइविंग, वाहन के दस्तावेज पूरे रखने संबंधी जागरूक किया गया। अज्ञात वाहन से दुर्घटना की स्थिति में सिलेसियन फंड से मुआवजा प्राप्त करना। इस अवसर पर हेड कांस्टेबल सुखजिंदर सिंह ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा ने भी उन्हें संबोधित किया।
सेमिनार में साइबर क्राइम से होने वाली धोखाधड़ी से बचने के बारे में जागरुकता फैलाने के अलावा इसके हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में भी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य जगतार सिंह सैदोके, हरदीप सिंह, सुखमंदर सिंह, कमलजीत सिंह, परमिंदर सिंह व गुरदयाल सिंह शिक्षक उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img