मुश्किल में सुखबीर !अमृतसर में श्री अकाल तख्त साहिब पर आज हो सकती है बैठक

मुश्किल में सुखबीर !अमृतसर में श्री अकाल तख्त साहिब पर आज हो सकती है बैठक

आज यानी सोमवार को पंजाब के अमृतसर में सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था श्री अकाल तख्त साहिब पर पांचों तख्तों के जत्थेदारों की बैठक शुरू हुई है। इस बैठक से पहले श्री हरिमंदिर साहिब के दो नवनियुक्त ग्रंथियों का सेवा संभाल कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें श्री दमदमा साहिब में पांच प्यारों की सेवा कर रहे भाई केवल सिंह और बटाला निवासी कथावाचक भाई परविंदरपाल सिंह ग्रंथी का कार्यभार संभाला। जिसमें पांचों तख्तों के जत्थेदार भी मौजूद रहे।

download (24)

इसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह की अध्यक्षता में बैठक शुरू होने वाली है। जिसमें पांचों तख्तों के जत्थेदार पहुंचे हैं। इस बैठक में दो प्रमुख विषयों पर चर्चा होगी। जिसमें शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के बागी गुट द्वारा दी गई माफी पर चर्चा होगी। इसके साथ ही गोल्डन टेंपल के म्यूजियम में खालिस्तानी आतंकियों की तस्वीरों को लगाने पर भी विचार किया जाना है।

दरअसल बागी गुट द्वारा दी गई माफी में अध्यक्ष सुखबीर बादल को पूरी तरह निशाने पर लिया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बैठक में स्वर्ण मंदिर के संग्रहालय में खालिस्तान समर्थकों की तस्वीरें लगाने के मुद्दे पर विचार किया जाना है। अभी दो दिन पहले ही ज्ञानी रघबीर सिंह ने पाकिस्तान में मारे गए खालिस्तानी आतंकवादी और दल खालसा के संस्थापक गजिंदर सिंह के श्रद्धांजलि समारोह में स्वर्ण मंदिर परिसर में बने संग्रहालय में खालिस्तान समर्थकों की तस्वीरें लगाने की इच्छा जताई थी।

2023 से अभी तक मारे गए तीन आतंकियों की तस्वीरों को गोल्डन टेंपल में लगाने पर विचार चल रहा है। जिसमें पहला नाम हरदीप सिंह निज्जर का है। जिसकी 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सिर में गोली मारकर हत्या की थी। इस सूची में दूसरा नाम खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF) के प्रमुख परमजीत सिंह पंजवड़ का है।

जिसकी 6 मई 2023 को लाहौर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं, तीसरा नाम गजिंदर सिंह का है, जो 1981 में इंडियन एयरलाइंस के प्लेन को हाईजैक कर पाकिस्तान के लाहौर ले गया था।

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार