अपर उपायुक्त ने राजनीतिक दलों को मतदाता सूची की प्रति सौंपी

अपर उपायुक्त ने राजनीतिक दलों को मतदाता सूची की प्रति सौंपी

अमृतसर, 22 जनवरी- अतिरिक्त उपायुक्त सह अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी श्री हरप्रीत सिंह ने भारत चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 1 जनवरी को पात्रता तिथि के आधार पर मतदाता सूची की हार्ड और सॉफ्ट कॉपी तैयार की। , 2024 को जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को सौंपा गया,श्री हरप्रीत सिंह ने सभाकक्ष […]

अमृतसर, 22 जनवरी-

अतिरिक्त उपायुक्त सह अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी श्री हरप्रीत सिंह ने भारत चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 1 जनवरी को पात्रता तिथि के आधार पर मतदाता सूची की हार्ड और सॉफ्ट कॉपी तैयार की। , 2024 को जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को सौंपा गया,श्री हरप्रीत सिंह ने सभाकक्ष में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए आमंत्रित किया कि हम मतदाता सूचियों में निरंतर सुधार जारी रखेंगे और यदि जिले के निवासी, जो मतदाता बनने की शर्त पूरी करते हैं, अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराते रहेंगे। मतदाता. कर सकते हैं इसके अलावा नाम में संशोधन और कटौती भी की जा सकती है. तो वे अपने बूथ के बीएलओ, मतदाता पंजीकरण कार्यालय या ऑनलाइन https://voters.eci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज जारी सूची में हमारे पास कुल 1967288 मतदाता हैं, जिनमें 1033655 पुरुष और 933551 महिला मतदाता हैं. उन्होंने बताया कि इस सूची में पिछली सूची की तुलना में 57107 अधिक नये मतदाता दर्ज किये गये हैं, जिसमें 18 से 19 वर्ष के मतदाताओं की संख्या 45782 है. श्री हरप्रीत सिंह ने आम जनता से मतदाता सूची में अपने नाम में संशोधन करने, अपने बूथ अधिकारी (बीएलओ) के पास जाने और मतदाता के रूप में अपना नाम दर्ज कराने के लिए फॉर्म भरने की भी अपील की।उन्होंने कहा कि हमारे 2126 बीएलओ इसके लिए विशेष रूप से काम कर रहे हैं और एक मतदाता के रूप में हमें आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने में खुशी होगी. इस अवसर पर चुनाव तहसीलदार श्री राजिंदर सिंह और अन्य अधिकारी तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Tags:

Advertisement

Latest News