23.5 C
Chandigarh

“आप दी सरकार आप दे डर” के तहत जिले भर में विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे:जसप्रीत सिंह

- Advertisement -spot_img

बठिंडा, 2 फरवरी: मुख्यमंत्री पंजाब। भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा आम लोगों की समस्याओं को उनके दर पर जाकर हल करने के लिए शुरू की गई मुहिम “आप दी सरकार आप दे दुआर” के तहत 6 फरवरी से जिले भर के विभिन्न गांवों में शिविर लगाए जाएंगे। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर एस. जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के मीटिंग हाल में अग्रिम प्रबंधों को लेकर विभिन्न अधिकारियों के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता जसप्रीत सिंह ने की।

लगाए जाने वाले इन कैंपों के बारे में अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला बठिंडा के चार उपमंडल बठिंडा, रामपुरा फूल, तलवंडी साबो और मौर के गांवों में कुल 302 कैंप लगाए जाएंगे। ये कैंप 6 फरवरी को सब-डिवीजन बठिंडा के गांव मुल्तानियां, मियां, भुच्चो खुर्द और बुर्ज काहन सिंह वाला में, 7 फरवरी को गांव गिल पत्ती, अमरगढ़, गुरुसर सैनेवाला और फूलो मीठी में लगाए जाएंगे। 6 फरवरी को सब-डिविजन तलवंडी साबो के गांव भागीवांदर और रामसरा में, 7 फरवरी को जुजाल और पक्का कलां में, 6 फरवरी को सब-डिविजन रामपुरा फूल के गांव रामुनवाला और भाईरूपा में और 7 फरवरी को हाकम सिंहवाला और सेलबराह में। इसी प्रकार उपमंडल मौड़ में 6 फरवरी को थमनगढ़ व गहरी बारा सिंह तथा 7 फरवरी को गांव बालियांवाली व भूंदड़ में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाएगा।
इस बीच, उपायुक्त एस. जसप्रीत सिंह ने कहा कि इन शिविरों का उद्देश्य आम लोगों को उनके घर के नजदीक और एक ही छत के नीचे विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना, लोगों की समस्याओं को सुनना और उनका मौके पर ही समाधान करना है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन विशेष शिविरों के दौरान प्राप्त आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना सुनिश्चित करें।

डिप्टी कमिश्नर एस. जसप्रीत सिंह ने आगे कहा कि इन शिविरों के दौरान 43 विभिन्न सरकारी सेवाएं प्रदान की जाएंगी, जिनमें जन्म प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, लाभार्थियों के बच्चों को छात्रवृत्ति, निवास प्रमाण पत्र, अनुसूचित और पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, वृद्धावस्था, विकलांग और आश्रित पेंशन, निर्माण के संबंध में लाभार्थी शामिल हैं। श्रमिक, जन्म प्रमाण पत्र में नाम परिवर्तन, बिजली बिलों का भुगतान, राजस्व विभाग से संबंधित अभिलेखों का सत्यापन, विवाह पंजीकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र की एकाधिक प्रतियां, दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां, ग्रामीण क्षेत्र प्रमाण पत्र, फर्द का निर्माण, सामान्य जाति प्रमाण पत्र, शगन योजना, भूमि का सीमांकन, एन.आर. मैं। सेवाओं में प्रमाणपत्रों के प्रतिहस्ताक्षर, पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र के प्रतिहस्ताक्षर, मृत्यु प्रमाणपत्र में परिवर्तन आदि शामिल हैं।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास) डाॅ. मनदीप कौर, सहायक आयुक्त (सामान्य) पंकज कुमार, उप मंडल मजिस्ट्रेट बठिंडा मैडम इनायत, उप मंडल मजिस्ट्रेट रामुप्रा फूल मैडम बलजीत कौर, उप मंडल मजिस्ट्रेट तलवंडी साबो सीनियर। हरजिंदर सिंह जस्सल के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img