मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने विरासती मेले का पोस्टर जारी किया

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने विरासती मेले का पोस्टर जारी किया

बठिंडा, 7 फरवरी: मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान ने राज्य सरकार के पर्यटन एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, जिला प्रशासन और मालवा हेरिटेज एंड कल्चरल फाउंडेशन द्वारा यहां के विरासत गांव जयपालगढ़ में 9, 10 और 11 फरवरी 2024 को आयोजित किए जा रहे विरासत मेले का पोस्टर जारी किया। इस संबंध में अधिक जानकारी देते […]

बठिंडा, 7 फरवरी: मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान ने राज्य सरकार के पर्यटन एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, जिला प्रशासन और मालवा हेरिटेज एंड कल्चरल फाउंडेशन द्वारा यहां के विरासत गांव जयपालगढ़ में 9, 10 और 11 फरवरी 2024 को आयोजित किए जा रहे विरासत मेले का पोस्टर जारी किया।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर एस. जसप्रीत सिंह ने कहा कि पंजाब और पंजाबियत की पुरानी संस्कृति को बढ़ावा देने और पुरानी विरासत को संरक्षित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा आयोजित किया जा रहा 17वां विरासत मेला युवा पीढ़ी को पुरानी संस्कृति और विरासत के बारे में जानकारी देने में सहायक होगा।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि इस मेले की शुरुआत 9 फरवरी को सुबह 11:30 बजे स्थानीय गुरुद्वारा हाजी रतन में दरगाह पर मत्था टेकने के बाद होगी. इस मौके पर यहां से विरासती कारवां निकाला जाएगा, जिसमें पंजाब के गौरवशाली इतिहास और राज्य सरकार की उपलब्धियों को दर्शाती झांकियां सजाई जाएंगी.

इसके अलावा, प्राचीन और विरासत वस्तुओं और विभिन्न राज्यों की संस्कृति को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनियों के साथ, कारवां शहर के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए विरासत गांव जयपालगढ़ पहुंचेगा। इसके बाद यहां हेरिटेज मेला शुरू हो जाएगा, जो 11 फरवरी तक चलेगा। इस विरासती मेले के दौरान विभिन्न राज्यों के हास्य रंगों, नाटकों, कविश्री, मालवई गिद्धा, भांगड़ा, सामी, लुदी और भांडा के अलावा प्रसिद्ध सूफी गायक कंवर ग्रेवाल और अन्य गायक भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

Tags:

Advertisement

Latest News