किशोर बंदियों/नजरबंदियों के चिन्हांकन हेतु जनपद में विशेष अभियान प्रारम्भ

किशोर बंदियों/नजरबंदियों के चिन्हांकन हेतु जनपद में विशेष अभियान प्रारम्भ

अमृतसर, 29 जनवरी 2024: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की माननीय अध्यक्ष-सह-जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती हरप्रीत कौर रंधावा के कुशल नेतृत्व में एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत जेलों में बंद उन कैदियों और बंदियों की पहचान करने की कार्रवाई की जाएगी जो अपराध के समय किशोर होने का दावा […]

अमृतसर, 29 जनवरी 2024:

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की माननीय अध्यक्ष-सह-जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती हरप्रीत कौर रंधावा के कुशल नेतृत्व में एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत जेलों में बंद उन कैदियों और बंदियों की पहचान करने की कार्रवाई की जाएगी जो अपराध के समय किशोर होने का दावा करते हैं और उनका आवेदन बाल देखभाल संस्थान को भेजेंगे ताकि उन कैदियों या बंदियों को किशोर साबित किया जा सके। बाल देखभाल संस्थान या सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सकता है। यह जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव रशपाल सिंह ने बताया कि इसके अलावा अन्य सभी कैदी या बंदी जिनकी उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच है, उनकी भी जांच की जायेगी और यदि उनमें कोई किशोर पाया जाता है. उस पर भी उपरोक्तानुसार कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत उन्होंने जेल विजिटिंग लायर एवं पीएलवी की ड्यूटी लगाई है जो लगातार जेल जाकर निर्धारित प्रपत्र पर जानकारी एकत्रित कर उचित कार्रवाई करेंगे। यह अभियान पूरे माह चलेगा।

Tags:

Advertisement

Latest News