19.8 C
Chandigarh

निचले स्तर पर लोगों को सरकारी सेवाएं मुहैया करायी जायेंगी

- Advertisement -spot_img

अमृतसर 10 फरवरी 2024–

            लोगों को घर के नजदीक सरकारी सुविधाएं और निचले स्तर के लोगों तक सभी सरकारी सेवाएं पहुंचाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पंजाब स.भगवंत सिंह मान की सरकार 'आप दी सरकार आप दे दुआर' अभियान के तहत हर गांव में कैंप लगा रही है। ऐसा प्रावधान किया जा रहा है ताकि लोगों को अपने काम के लिए सरकारी कार्यालयों का चक्कर न लगाना पड़े।

            ये शब्द हरभजन सिंह ईटीओ ने व्यक्त किये। कैबिनेट मंत्री पंजाब आज आम आदमी पार्टी सरकार के तहत गांव बेरियांवाला में लगाए गए कैंप का निरीक्षण करने के बाद। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में लोगों को 43 प्रकार की सेवाएं मौके पर ही प्रदान की जा रही हैं और मौके पर ही जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, शपथ पत्र सत्यापन, सीमा क्षेत्र प्रमाण पत्र, पिछड़ा क्षेत्र प्रमाण पत्र, भूमि सीमांकन आदि आर.आई. दस्तावेजों के काउंटर साइन जैसी महत्वपूर्ण सेवाएं मौके पर ही प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य लोगों का समय और पैसा बचाना है। उन्होंने कहा कि कई गरीब परिवार इन सुविधाओं को पाने के लिए सेवा केंद्रों तक नहीं पहुंच पाते। उन्हें ध्यान में रखते हुए ये सभी सेवाएं घर बैठे उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उपमंडल में प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर शिविर आयोजित किये जा रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग इन शिविरों का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी सेवाएं घर-घर उपलब्ध कराई जा रही हैं और लोग 1076 नंबर डायल करके ये सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।

            प्रश्न: ईटीओ ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब एन.ओ.सी इस शर्त को हटाकर लोगों को बड़ी सुविधा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आम लोगों की सरकार है और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जायेगी. उन्होंने लोगों से शिविर में पहुंचकर अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की।

            इस मौके पर गुरमुख सिंह सरजा, भूपिंदर सिंह रमनाचक, परमिंदर सिंह डेहरीवाल, हरपाल सिंह रमनाचक, निर्मल सिंह बेरियांवाला, भगवान सिंह, गुरमेल सिंह, बलजिंदर सिंह, हरनेक सिंह, तजिंदर सिंह डेहरीवाल समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img