18.5 C
Chandigarh

चंडीगढ़-अंबाला नेशनल हाईवे पर ब्लैक स्पॉट जल्द ठीक किए जाएंगे

- Advertisement -spot_img

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 02 फरवरी, 2024:
अतिरिक्त उपायुक्त (सामान्य) विराज एस तिडके ने शुक्रवार को जिला प्रशासनिक परिसर, एसएएस नगर, मोहाली में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और संबंधित उप-विभागों के उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों की समीक्षा करते हुए, एनएचएआई अधिकारियों को डेराबस्सी क्षेत्र में ब्लैक स्पॉट को ठीक करने के लिए कहा। ​चंडीगढ़-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग खंड जल्द से जल्द।
उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले है और सुचारू यातायात के लिए राजमार्गों को सुरक्षित बनाना हमारा मुख्य कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि क्रॉसिंग लाइट/ब्लिंकर लगाए जाएं और उनका उचित रखरखाव किया जाए, मोड़ों को चौड़ा किया जाए और जहां भी आवश्यक हो वहां रंबल स्ट्रिप्स लगाई जाएं।
अतिरिक्त उपायुक्त विराज एस तिड़के ने जीरकपुर के माक डी चौक पर लंबे समय से जमा बरसाती पानी की समस्या पर चिंता व्यक्त करते हुए एसडीएम डेराबस्सी हिमांशु गुप्ता को सीआरपीसी की धारा 133 के तहत यातायात सुचारू करने के निर्देश दिए हैं। संबंधित पक्षों को नोटिस जारी करना। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों से समस्या का शीघ्र समाधान करने को कहा।
जीरकपुर फ्लाईओवर के नीचे साफ-सफाई और अवैध कब्जे हटाने के मुद्दे पर चर्चा करते हुए उन्होंने एन.एच.ए.आई. इसने अधिकारियों से फ्लाईओवर के नीचे सार्वजनिक शौचालय के निर्माण के लिए स्थानीय नागरिक निकाय (एमसी) को जमीन आवंटित करने की भी अपील की। एनएचएआई के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि प्रस्ताव उनके पास आते ही उन्हें जगह आवंटित कर दी जाएगी।
एसडीएम खरड़ गुरमंदर सिंह ने लांडरा रोड और कुराली रोड पर बरसाती पानी की निकासी और स्लैब बिछाने और फ्लाई ओवर का बरसाती पानी एसडीएम कार्यालय में घुसने का मुद्दा उठाया। एडीसी एनएचएआई अधिकारियों से समयबद्ध तरीके से समस्याओं का समाधान करने को कहा।
एडीसी एनएचएआई अधिकारियों को साइनबोर्ड पर पंजाबी को पहली भाषा के रूप में प्रदर्शित करने और वर्तनी में सुधार सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को पंजाब सरकार के आदेशों को प्राथमिकता के आधार पर लागू करने को कहा।

बैठक में जिला राजस्व अधिकारी अमनदीप चावला ने भूमि अधिग्रहण एवं मुआवजे की स्थिति की जानकारी दी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img