कर्तव्य पथ पर सैन्य शक्ति का प्रदर्शन शुरू, महिला बैंड के ‘आह्वान’ से हुई शुरुआत…

कर्तव्य पथ पर सैन्य शक्ति का प्रदर्शन शुरू, महिला बैंड के ‘आह्वान’ से हुई शुरुआत…

75th republic day 2024 parade

 75th republic day 2024 parade

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर दी शुभकामनाएं। संघ मुख्यालय में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 75वें गणतंत्र दिवस पर दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों को बधाई दी और कहा कि भारत उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर साझा पोस्ट में लिखा कि ‘हम उम्मीद करते हैं कि वह आगे भी लोगों को अपने काम से प्रेरित करते रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत को दी बधाई। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने इस अवसर पर एक बधाई संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘दोनों देश एक ही दिन राष्ट्रीय दिवस मनाते है। यह हमारी गहरी दोस्ती का जश्न मनाने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया और भारत कभी भी इतने करीब नहीं रहे।

Read also: गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्रह मंत्रालय की ओर से जी. एम., पी. एम. डी. एस. एवं एम. एम. एस. से सम्मानित किये जाने…

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देशवासियों को 75वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है। राहुल ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा ‘स्वतंत्रता आंदोलन के सपनों को एक सूत्र में पिरोने वाला हमारा महान संविधान भारतीय गणतंत्र की आत्मा है। संविधान के मूल सिद्धांतों की रक्षा और उनके प्रति निष्ठा ही अमर स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि है। सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद।प्रधानमंत्री 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पीएम मोदी दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल पहुंचे हैं। वहां उन्होंने सेना के तीनों प्रमुखों और सीडीएस से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी ने वॉर मेमोरियल पर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी कर्तव्य पथ पहुंच गए है, जिनका प्रधानमंत्री ने स्वागत किया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां कर्तव्य पथ पहुंच गए है। पीएम मोदी ने दोनों का स्वागत किया। राष्ट्रपति मुर्मू और फ्रांस के राष्ट्रपति बग्घी में बैठकर कर्तव्य पथ पहुंचे। अब राष्ट्रपति सलामी मंच की तरफ बढ़ रही हैं।कर्तव्य पथ पर सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर्स ने ध्वज फॉर्मेशन में कर्तव्य पथ पर किया फ्लाईपास्ट। साथ ही भारतीय सेना के सर्वोच्च वीरता पुरस्कार विजेता परमवीर चक्र और अशोक चक्र से सम्मानित जाबांजों ने कर्तव्य पथ पर किया मार्च। गणतंत्र दिवस परेड का भव्य आयोजन शुरू हो गया है। इससे पहले राष्ट्रपति मुर्मू ने कर्तव्य पथ पर तिरंगा फहराया। इसके बाद 21 तोपों की सलामी दी गई।

75th republic day 2024 parade

About The Author

Advertisement

Latest News

10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया 10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया
इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। जीत एकतरफा हासिल की।...
जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली
दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 की गिरी छत ​​​​​​1 की मौत:8 घायल, फ्लाइट्स ऑपरेशन अगले आदेश तक सस्पेंड
बिरला से मिले राहुल, इमरजेंसी के जिक्र पर जताई नाखुशी
पाकिस्तान में गर्मी से 6 दिन में 568 की मौत , हीटस्ट्रोक से 267 लोग अस्पताल में ..
पंजाब में अकाली दल बचाओ लहर की तैयारियां शुरू
हरियाणा कैबिनेट की 2 घंटे चली बैठक खत्म:थोड़ी देर में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस