10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया

10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया

इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। जीत एकतरफा हासिल की। कप्तान रोहित शर्मा ने रन बनाए। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को ऑलआउट कर दिया। भारत 29 जून को रात 8 बजे द. अफ्रीका से भिड़ेगा। अफ्रीका पहली बार किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है।

Ixvvrfac

गयाना की जिस पिच पर इंग्लिश बल्लेबाजी 103 रन पर सिमट गई, उस पिच पर रोहित की बल्लेबाजी का कॉन्फिडेंस सूर्यकुमार से कही गई एक बात से झलकता है। लियम लिविंगस्टन बॉलिंग कर रहे थे। रोहित ने सूर्या से कहा- ऊपर डालेगा तो देता हूं ना। यानी गेंद ऊपर फेंकने दो और मैं बड़ा शॉट खेलूंगा। अगली ही गेंद पर रोहित ने लिविंगस्टन को सिक्स लगाया।

रोहित-सूर्या के बाद बचा हुआ काम पूरा किया कुलदीप, अक्षर और बुमराह की गेंदबाजी ने। बटलर, बेयरस्टो और ब्रुक जैसे बल्लेबाज फिरकी में उलझ गए। सॉल्ट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को बुमराह ने स्लोअर पर आउट कर दिया।

इंडिया अब कल बारबाडोस में साउथ अफ्रीका से खिताबी मुकाबला खेलेगी, जो पहली बार किसी वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची है। इंडिया 2007 में खिताब जीत चुकी है और 2014 का फाइनल हारी थी।

About The Author

Advertisement

Latest News

हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का खुलेगा कैंपस हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का खुलेगा कैंपस
हरियाणा में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (NFSU) का कैंपस खुलेगा। यह कैंपस 50 एकड़ जमीन पर बनेगा। अभी यह तय...
अमृतपाल सिंह का एक और साथी विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा
सफेद शक्कर या ब्राउन शुगर जानिए हेल्थ के लिए दोनों में से क्या है बेहतर ..
फाइनल में पहली बार IND Vs SA ,इंडिया-साउथ अफ्रीका वर्ल्डकप फाइनल में बारिश के 51% चांस
लद्दाख में नदी में फंसा सेना का टैंक,5 जवान बहे
10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया
जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली