23.5 C
Chandigarh

हरदीप सिंह निज्जर के ‘कातिलों’ तक पहुंचे कनाडा पुलिस के हाथ!

- Advertisement -spot_img

कनाडा में कुछ महीने पहले मारे गए भारत के मोस्ट वांटेड और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जल्दी पर्दा उठ सकता है और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के हाथ कातिलों के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। दोनों शूटरों की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव है। निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत व कनाडा सरकार में काफी तनाव चल रहा था और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस हत्याकांड में भारतीय अधिकारियों के शामिल होने की बात कही थी।

निज्जर की हत्या के बाद उसके कातिलों ने कनाडा नहीं छोड़ा। वह कनाडा में ही रह रहे हैं। कनाडाई पुलिस कई महीनों से इन पर नजर रख रही है और इनकी हर गतिविधि को बारीकी से मॉनिटर किया जा रहा है। पहले ही खुलासा हो चुका है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश काफी बड़े स्तर पर रची गई थी। इस हत्याकांड में कम से कम छह लोग और दो कारों का इस्तेमाल किया गया था।

खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख निज्जर मूलरूप से पंजाब के जालंधर का रहने वाला था। वह 1996 में फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा चला गया और 2007 में वहां की नागरिकता हासिल कर ली थी। उसने 2012 में पाकिस्तान से हथियारों और आईईडी ब्लास्ट की ट्रेनिंग ली थी। पता चला है कि कनाडा की आरसीएमपी ने काफी जांच के बाद दो शूटरों की पहचान कर ली और उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। उनकी गतिविधियों की पूरी तरह से कनाडा की पुलिस जांच कर रही है। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img