इजराइल ने एक को मारा ‘पैदा’ हो गए 100 नसरल्लाह, हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत के बाद चौंकाने वाली खबर

इजराइल ने एक को मारा ‘पैदा’ हो गए 100 नसरल्लाह, हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत के बाद चौंकाने वाली खबर

27 सितंबर को हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की इजराइली हवाई हमले में मौत हो गई। इजराइल के इस हमले के बाद दुनिया भर में हड़कंप मच गया कि क्या अब युद्ध शुरू हो जाएगा? हिजबुल्लाह की तरफ से नसरल्लाह की मौत की पुष्टि की गई लेकिन यह नहीं बताया कि कि आखिर उसकी मौत हुई कैसे? नसरल्लाह की मौत के बाद इरान में एक अजीब चलन की शुरुआत हुई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इजराइल ने नसरल्लाह को मारा तो 100 नसरल्लाह ‘पैदा’ हो गए हैं।

ईरान, ईराक जैसे कई देशों में नसरल्लाह का प्रभाव बहुत अधिक था, लोग काफी सम्मान देते थे। ऐसे में उसकी मौत के बाद लोग दुखी हैं और उसकी याद में अपने बच्चों का नाम नसरल्लाह रख रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक कम से कम 100 नवजात बच्चे ऐसे हैं, जिनका नाम नसरल्लाह रखा जा चुका है।

रिपोर्ट्स की मानें तो इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरे देश में लगभग 100 बच्चे ‘नसरल्लाह के नाम पर रजिस्टर्ड हो चुके हैं। दरअसल नसरल्लाह 30 साल से भी अधिक समय से हिजबुल्लाह का प्रमुख था। वह कई अरब देशों में इजरायल और पश्चिमी देशों के विरोधी के तौर पर खूब प्रसिद्ध हुआ था। वहीं इराक में शिया समुदाय के बीच वह काफी पॉपुलर था। ऐसे में जब उसके मरने की खबर सामने आई तो लोग उसकी याद में अपने नवजात बच्चे का नाम ‘नसरल्लाह’ रखने लगे।

GYrEidnaAAA8uvo

नसरल्लाह की हत्या के बाद स्थानीय लोग और उसके समर्थक भड़क गए, इसके बाद बगदाद और अन्य शहरों में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के इस हमले की कड़ी निंदा की और अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन बताया। वहीं इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने नसरल्लाह  को शहीद बताकर तीन दिन के लिए शोक का ऐलान किया।

वहीं दावा यह भी किया जा रहा है कि नसरल्लाह की मौत बमबारी से नहीं बल्कि दम घुटने से हुई थी। बताया जा रहा है कि नसरल्लाह की अंतिम यात्रा शुक्रवार को निकाली जा सकती है और इमें बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की खबर है। हालांकि ये यात्रा कब और कहां निकाली जाएगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,