12.5 C
Chandigarh

मोबाइल स्वीप वैन के माध्यम से मतदाता जागरूकता जारी

- Advertisement -spot_img

मोगा 11 फरवरी:
आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आम जनता में ईवीएम और वीवी पीईटी के बारे में जागरूकता पैदा करने और मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए “चुनावों का जश्न, देश की शान” के तहत मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब द्वारा 2024. ऑडियो-वीडियो सुविधा से सुसज्जित स्वीप मतदाता जागरूकता वैन शुरू की गई है
जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर मोगा श्री कुलवंत सिंह के निर्देशों के तहत यह स्वीप वैन 17 फरवरी 2024 तक जिला मोगा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जागरूकता फैलाएगी। यह वैन 11 फरवरी को 074 – धर्मकोट, 12 से 14 फरवरी को 071 – निहाल सिंह वाला, और 15 से 17 फरवरी को 072 – बाघा पुराना के गांवों और कस्बों का दौरा करने वाली है।
चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी-कम-एसडीएम मोगा सारंगप्रीत सिंह के नेतृत्व में इस वैन ने 8 फरवरी को डगरू रेलवे क्रॉसिंग, डगरू स्कूल, ड्रोली भाई गर्ल्स स्कूल और 9 फरवरी को गुरु नानक कॉलेज मोगा, नेचर पार्क बस स्टैंड अंडरब्रिज का दौरा किया। गर्ल्स आईटीआई में विद्यार्थियों एवं आमजन को जागरूक किया गया। आज इस वैन ने धर्मकोट में जागरूकता फैलाई। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट के बारे में प्रैक्टिकल डेमो भी दिया गया।इस वैन के साथ मोगा विधानसभा क्षेत्र के स्वीप नोडल अधिकारी अमनदीप सिंह, पूर्व जिला स्वीप प्रभारी बलविंदर सिंह, प्रिंसिपल डॉ. जतिन्दर कौर आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img