9.7 C
Chandigarh

10,000 रुपए रिश्वत माँगता डीड राइटर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार  

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 4 जनवरी:

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई गई मुहिम के दौरान गुरूवार को डीड राइटर जसपाल सिंह, निवासी मोहल्ला कोट मंगल सिंह, शिमलापुरी, लुधियाना को राजस्व विभाग के कर्मचारियों के नाम पर 10,000 रुपए रिश्वत देने की माँग करते हुए गिरफ़्तार कर लिया।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ यह मामला ईशर नगर लुधियाना के रहने वाले बलविन्दर सिंह द्वारा मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर दर्ज करवाई गई शिकायत की पड़ताल के आधार पर दर्ज किया गया है।  

शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाईन शिकायत में बताया कि उसने 07.11.2023 को सब रजिस्ट्रार लुधियाना सैंट्रल के दफ़्तर से न्यू जनता नगर, लुधियाना स्थित अपने प्लॉट की रजिस्ट्री दर्ज करवाई थी। उपरोक्त डीड राईटर सब रजिस्ट्रार लुधियाना सैंट्रल के कर्मचारियों से उसका यह काम करवाने के बदले 10,000 रुपए की रिश्वत देने के लिए दबाव डाल रहा था। शिकायतकर्ता ने उक्त मुलजिम जसपाल सिंह के साथ हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया और ऑनलाईन शिकायत ऑडियो सबूतों समेत विजीलैंस ब्यूरो के पास दर्ज करवा दी।  

उन्होंने आगे बताया कि पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई है कि उक्त मुलजिम शिकायतकर्ता से प्लॉट की रजिस्ट्री करवाने के बदले राजस्व विभाग के कर्मचारियों के नाम पर 10,000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा था। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सब रजिस्ट्रार (सैंट्रल) लुधियाना के अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।  

इस सम्बन्धी उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की अगली जांच जारी है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img