23.5 C
Chandigarh

30,000 रुपए रिश्वत लेने के दोष में मार्केट कमेटी का ऑक्शन रिकार्डर किया गिरफ़्तार

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 7 फरवरीः

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के अंतर्गत बुधवार को मार्केट कमेटी लुधियाना के नीलामी रिकार्डर (ऑक्शन रिकार्डर) हरी राम को 30,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त अधिकारी को अशोक नगर, स्लैम टाबरी, लुधियाना के रहने वाले सोनू, जो कि गिल कोआपरेटिव लेबर एंड कंस्ट्रक्शन सोसायटी लुधियाना का सचिव है, की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास संपर्क करके बताया कि उनकी उक्त सोसायटी लुधियाना शहर में पड़ती मंडियों, मछली मंडियों आदि की सफ़ाई का ठेका लेती थी। उक्त सोसायटी को मार्केट कमेटी लुधियाना की तरफ से 01- 04- 2023 से 31- 03- 2024 तक की मियाद के लिए कारा-बारा चौक, बहादरके रोड, नज़दीक सब्ज़ी मंडी लुधियाना की सफ़ाई का ठेका अलॉट हुआ है। 

उन्होंने आगे दोष लगाया कि मार्केट कमेटी का कर्मचारी हरी राम द्वारा सचिव मार्केट कमेटी से सोसायटी के मासिक बिल पास करवाने के एवज में हर महीने 30,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा है। उसने रिश्वत की माँग करते समय कथित दोषी कर्मचारी के साथ हुई बातचीत रिकार्ड कर ली और सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद लुधियाना रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने उक्त दोषी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 30,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू लिया। इस सम्बन्धी उक्त दोषी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है और दोषी को कल माननीय अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस केस सम्बन्धी आगे जांच जारी है और अन्य अधिकारियों की भूमिका भी जांच की जायेगी। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img