15.5 C
Chandigarh

सड़क सुरक्षा माह के तहत सड़कों के उन्नयन का कार्य शुरू हो गया

- Advertisement -spot_img

फरीदकोट 06 फरवरी 2024

जिला प्रशासन द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान के तहत विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यों के क्रम में पी.डी सड़क यातायात को बनाए रखने के उद्देश्य से बीएंडआर और मंडी बोर्ड द्वारा सड़कों का अपग्रेडेशन किया जा रहा है।
एक्सियन मंडी बोर्ड बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार के आदेश पर सड़कों के आसपास बर्मा, पिट व अन्य ऐसी इंजीनियरिंग खामियों को दूर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे गड्ढों के कारण कभी-कभी बहुत बड़ी और गंभीर दुर्घटनाएं हो जाती हैं। जिसमें हेलमेट न पहनने के कारण सिर में चोट लगने से मौत भी हो जाती है।

भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार गड्ढों के कारण सड़क दुर्घटनाओं में 25% की वृद्धि हुई है। इस सड़क सुरक्षा माह के दौरान जिला प्रशासन दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है, वहीं चार पहिया वाहन चालकों से सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाने की अपील भी कर रहा है.
इस संबंध में सभी विभागों द्वारा प्रतिदिन कुछ न कुछ कार्रवाई की जा रही है ताकि लोग सड़क नियमों का अधिक से अधिक अनुपालन सुनिश्चित कर सकें और होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img