22.8 C
Chandigarh

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत ट्रक यूनियन बुढलाडा में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया

- Advertisement -spot_img

मानसा, 31 जनवरी:

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त पहल से ट्रक यूनियन बुढलाडा में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया और यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई।
सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह रॉय ने कहा कि कोहरे के मौसम में वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए ट्रक चालक की दृष्टि और स्वास्थ्य विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इसलिए ट्रक चालकों को नियमित रूप से विशेषज्ञ चिकित्सक से आंख एवं शारीरिक जांच करानी चाहिए।
इस दौरान उन्होंने ऑटो चालकों को बताया कि ऑटो हमेशा निर्धारित लाइन में ही चलायें. किसी को भी अपने वाहन को गलत जगह या नो पार्किंग जोन में पार्क नहीं करना चाहिए, जिससे शहर में ट्रैफिक जाम हो। उन्होंने कहा कि हमें वाहन चलाते समय कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि जल्दबाजी ही दुर्घटनाओं को निमंत्रण देती है। इसलिए हम सभी को अपने और दूसरों के जीवन की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।
एएसआई ने ट्रक चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी। सुरेश कुमार ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए। हम सभी को यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाने चाहिए, ताकि किसी भी लापरवाही के कारण कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके।

दर्शन सिंह धालीवाल सब ग्रुप शिक्षा एवं सूचना अधिकारी ने बताया कि इस दौरान अध्यक्ष ट्रक यूनियन मेब्रान और मुंशी सुबेग सिंह ने इस जागरूकता कैंप में विशेष सहयोग दिया और इंद्राज कुमार नेत्र रोग अधिकारी ने ट्रक चालकों की आंखों की जांच की।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img