8.9 C
Chandigarh

राजकीय उच्च विद्यालय रल्ला में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई

- Advertisement -spot_img

मानसा, 29 जनवरी:
सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बहुत जरूरी है और अगर हम इन नियमों से अनभिज्ञ रहेंगे तो हम सड़क दुर्घटनाओं को निमंत्रण देंगे। ये विचार एएसआई ने व्यक्त किये. सरकारी हाई स्कूल (लड़के) रल्ला मानसा में श्री सुरेश कुमार ने विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी।
सेमिनार के दौरान उन्होंने छात्रों को बताया कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से दुर्घटनाओं के दौरान हताहत होने से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमें सड़कों पर लिखे यातायात साइनबोर्डों का अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए क्योंकि ये साइनबोर्ड यातायात के दौरान हमारे जीवन को सुरक्षित रखने के लिए लगाए जाते हैं।
उन्होंने कहा कि रात में वाहन चलाते समय वाहन की लाइटें बिल्कुल चालू हालत में होनी चाहिए ताकि सामने से आ रहा वाहन नजर आ सके। उन्होंने कहा कि कोहरे के दिनों में वाहन चलाने से बचना चाहिए, लेकिन फिर भी जरूरी हो तो यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाना होगा। उन्होंने कहा कि नशे की हालत में वाहन नहीं चलाना चाहिए।

उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वे यातायात नियमों के बारे में ये सभी बातें अपने माता-पिता और आसपास के लोगों के साथ अवश्य साझा करें, क्योंकि लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करके हम अपना और दूसरों का कीमती जीवन बचा सकते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img