8.9 C
Chandigarh

परिवहन एवं पुलिस विभाग द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया

- Advertisement -spot_img

फाजिल्का 4 फरवरी

डिप्टी कमिश्नरडाॅ. सेनू दुग्गल और जिला पुलिस प्रमुख एस. मंजीत सिंह ढेसी, ​​क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी-सह-डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों के तहत। रविंदर सिंह अरोड़ा के नेतृत्व में जिला फाजिल्का में मनाए जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह गतिविधियों के तहत परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने ऑटो रिक्शा यूनियन, ई-रिक्शा यूनियन और ट्रॉली यूनियन के वाहन चालकों को सड़क के बारे में जागरूक किया।
उन्होंने प्रेरित करते हुए कहा कि ऑटो रिक्शा में भी निर्धारित संख्या के अनुसार ही सवारी बैठायी जाये उन्होंने कहा कि निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों के कारण कई बार ऑटो पलट जाता है, जिसके साथ कई कीमती जानें भी चली जाती हैं. कहा कि दाएं व बाएं मुड़ते समय इंडिकेटर का प्रयोग भी अनिवार्य होना चाहिए

सेमिनार के दौरान जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क पर चलते समय कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए उन्होंने कहा कि वाहन निर्धारित गति में ही चलाना चाहिए इसके अलावा वाहन में ओवरलोडिंग भी नहीं करनी चाहिए, ओवरलोडिंग के कारण कई बार आगे-पीछे ठीक से न दिखने के कारण दुर्घटनाएं हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि लाल बत्ती होने पर वाहन पार नहीं करना चाहिए तथा हरी बत्ती होने पर ही वाहन पार करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा माह अभियान मनाने का मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को कम करना और लोगों को सड़क नियमों के प्रति अधिक से अधिक जागरूक करना है, ताकि कीमती जिंदगियों को बचाया जा सके. उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हो सकता है जब हम सड़क पर चलते समय नियमों का पालन करें

इस अवसर पर ट्रैफिक प्रभारी फाजिल्का श्री पवन कुमार, पुलिस विभाग से मलकीत सिंह, आरटीओ कार्यालय से संजय सरमा ने लोगों को इस अभियान के संबंध में प्रेरित किया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img