12.5 C
Chandigarh

सूबे के सढ़की ढांचे को किया जायेगा मज़बूत – ई. टी. ओ.

- Advertisement -spot_img

अमृतसर 2 फरवरी 2024

मुख्य मंत्री पंजाब स भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार सूबे के सढ़की ढांचे को ले कर काफ़ी गंभीर है और सूबे भर के सढ़की ढांचे को मज़बूत करने के लिए अनेकों कदम उठाए जा रहे हैं। इन शब्दों का प्रगटावा लोक निर्माण मंत्री स हरभजन सिंह ई. टी. ओ. ने आज करीब 23 करोड़ 86 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाली दो सड़कों के स्पैशल रिपेयर के नींव पत्थर रखने समय किया।

लोक निर्माण मंत्री ने ज़िला अमृतसर अधीन पड़ती तरसिक्का, भट्टीके, सैदपुर, महसमपुर कलाँ, कोहाटविंड, उदोनंगल, सड़क की मुरम्मत और मज़बूती के लिए करीब 11 करोड़ की लागत के साथ स्पैशल रिपेयर काम का नींव पत्थर रखा। स ई. टी. ओ. ने बताया कि सूबा सरकार की तरफ से 5054 आर. बी. – 10 स्कीम अधीन पड़ती सड़क का स्पैशल रिपेयर का काम किया जायेगा। उन्होने बताया कि इस सड़क की लंबाई 14. 92 किलोमीटर और चौड़ाई 18 फुट है और इस काम के लिए टैंडर प्रक्रिया मुकम्मल हो चुकी है और आते 9 महीनो के अंदर अंदर काम मुकम्मल हो जायेगा। स ई. टी. ओ. ने बताया कि इस पूरी सड़क पर 50 एम. एम. बी. एम. और 25 एम. एम. एस. डी. बी. सी. पायी जायेगी और इस के इलावा रिहायशी इलाकों में सड़क के साथ साथ इंटरलाकिंग टायलें लगाई जाएंगी और महसमपुर, सैदपुर और जलाल उसमां में बस स्टाप का निर्माण भी किया जायेगा।

इस उपरांत स ई. टी. ओ. द्वारा नाथ की खुहीं से धरमूचक्क से सैदपुर से तरसिक्का जबोवाल सड़क तक डिस्टरीब्यूटरी के साथ साथ सड़क की अपगरेडेशन के काम का नींव पत्थर भी रखा। उन्होंने बताया कि इस सड़़द की अपगरेडेशन करने पर लगभग 12 करोड़ रुपए ख़र्च आऐंगे। उन्होंने बताया कि इस सड़क की लंबाई 10. 16 किलोमीटर है और चौड़ाई 12 फुट है।, जिस को कि 18 फुट तक चौड़ा किया जायेगा और रिहायशी इलाकों में सड़क साथ साथ इंटरलाकिंग टायलें लगाई जाएंगी और इस के इलावा अमृतसर – मेहता सड़क पर मौजूद गाँव नाथ की खुहीं में बस स्टाप का निर्माण भी किया जायेगा। लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि इस सभी काम की टैंडर प्रक्रिया मुकम्मल हो चुकी है और इस काम को 11 महीनों में पूरा करन का लक्ष्य निश्चित किया गया है। उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों को हिदायत करते कहा कि गुणवत्ता के काम में किसी किस्म की ढील बरदाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने बताया कि यह दोनों सड़कों का काम मुकम्मल होने से नजदीकी गांवों के लोगों को यातायात में काफ़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सड़कों की मज़बूती के साथ सड़की दुर्घटनाओं में कमी आती है और कई कीमती जानें भी बचतीं हैं। इस मौके गाँव वासियों की तरफ से स ई. टी. ओ. को यादगारी चिह्न दे कर सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर चेयरमैन सूबेदार छनाख सिंह, मैडम सुहेन्दर कौर, चेयरमैन डा. गुरविन्दर सिंह, एस. डी. एम. बाबा बकाला अमनप्रीत सिंह, ब्लाक प्रधान स जर्मन जीत सिंह उदोनंगल, गुरजिन्दर कोहाट विंड, लखविन्दर सिंह, रणजीत शाह, रुपिन्दर सिंह रमाना चक्क, दविन्दर नंगली, अजय गांधी, पी. एस. पी. सी. एल., पी. डब्ल्यू. डी. के सभी एस. ई और ऐकसीऐन और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

कैप्शनः लोक निर्माण मंत्री स हरभजन सिंह ई. टी. ओ. सड़कों के स्पैशल रिपेयर के कामों का उद्घाटन करते हुए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img