8.9 C
Chandigarh

किला रायपुर का ग्रामीण ओलंपिक उत्साह के साथ शुरू हुआ

- Advertisement -spot_img

फोर्ट रायपुर (लुधियाना), 12 फरवरी – ग्रामीण ओलंपिक के नाम से मशहूर फोर्ट रायपुर के खेलों का उद्घाटन विधान सभा क्षेत्र गिल के विधायक जीवन सिंह संगोवाल और डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने बड़े उत्साह के साथ किया।

विधायक संगोवाल और साहनी ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब में खेलों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि पंजाब खेल के क्षेत्र में अग्रणी बन सके। उन्होंने कहा कि राज्य में खेल का माहौल बनाने के लिए सरकार की ओर से पहले से ही गंभीर प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस बार इन ऐतिहासिक खेलों के आयोजन से राज्य में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा कि ये खेल पंजाब के हर कोने में खेल संस्कृति बनाने के लिए निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम लाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि ये खेल रंगला को पंजाब बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे और उन्होंने खेल प्रेमियों से भी इस अद्भुत आयोजन को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचने की अपील की.

विधायक और उपायुक्त ने कहा कि यह ओलंपिक बच्चों, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और अन्य लोगों को विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी प्रदान करेगा।

बाद में उन्होंने स्टेडियम में पंजाबी विरासत की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया और कहा कि यहां समृद्ध पंजाबी संस्कृति का प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों के स्टालों का भी दौरा किया और उनके प्रयासों की सराहना की। उपायुक्त साक्षी साहनी ने स्टालों से कुछ उत्पाद भी खरीदे।

कल 13 फरवरी को शाम 5 बजे प्रख्यात पंजाबी गायक देबी मखसुसपुरी अपनी गायकी से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे, जबकि 14 फरवरी को अमृत मान दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img