8.9 C
Chandigarh

खाद्य पदार्थों की नियमित जांच की जाए-उपायुक्त

- Advertisement -spot_img

फाजिल्का 13 फरवरी

उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने आज फूड सेफ्टी विंग के साथ बैठक में विभाग को खाद्य पदार्थों की नियमित जांच करने और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरी को सख्ती से रोका जाये।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डीएवी कॉलेज अबोहर को ईट राइट कैंपस के रूप में चुना गया है और इस संबंध में इसका पंजीकरण भी हो चुका है और विभाग ने इसका ऑडिट भी कर लिया है। इसी प्रकार, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल फाजिल्का को ईट राइट श्रेणी में एक स्कूल के रूप में पंजीकृत किया गया है। डाकखाना रोड अबोहर को क्लीन फूड स्ट्रीट के रूप में चुना गया है। इसी प्रकार, पुरानी सब्जी मंडी लाजपत नगर अबोहर को सबसे स्वच्छ फल एवं सब्जी मंडी के रूप में चुना गया है।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. कविता सिंह ने कहा कि विभाग द्वारा खाद्य सामग्री विक्रेताओं के पंजीकरण के साथ-साथ उन्हें समय-समय पर नियमित प्रशिक्षण भी दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विभाग द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है.

इस बैठक में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गगनदीप कौर और हरिंदर सिंह डीएवी कॉलेज अबोहर के वाइस प्रिंसिपल डॉ. जीएस चहल, डीएफएससी फाजिल्का श्री हिमांसु कुक्कड़, कृषि विभाग से डॉ. ममता और नगर परिषद से एसआई हरीश खेड़ा और जगदीप सहगल भी उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img