23.5 C
Chandigarh

पंजाब सरकार युवा क्लबों का उत्साह बढ़ाने की कोशिश कर रही है

- Advertisement -spot_img

मोगा, 30 जनवरी:
पंजाब सरकार द्वारा राज्य के युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए राज्य में कार्यरत युवा क्लबों का उत्साह बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं, क्योंकि युवा पीढ़ी राज्य को फिर से उज्ज्वल पंजाब बनाने में अहम भूमिका निभा सकती है। पंजाब सरकार के दिशानिर्देशों के तहत युवा सेवाएं विभाग द्वारा युवा क्लबों को पुनर्जीवित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
इसकी निरंतरता में आज डिप्टी कमिश्नर मोगा स. कुलवंत सिंह ने जिला मोगा के 4 युवा क्लबों को 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता के चेक वितरित किए। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) श्रीमती अनीता दर्शी भी उपस्थित थीं। इन युवा क्लबों के नामों की अनुशंसा जिला स्तरीय समिति द्वारा की गई थी, क्योंकि इन युवा क्लबों ने अतीत में सामाजिक या युवा कल्याण गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन युवा क्लबों में चूहड़चक, बलखंडी, नासिरेवाला और सैदजलालपुर के क्लब शामिल हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिले के जो युवा क्लब महत्वपूर्ण गतिविधियों में भाग लेंगे तथा ग्राम विकास एवं युवा संरक्षण के क्षेत्र में विशेष प्रयास करेंगे, ऐसे युवा क्लबों को भविष्य में भी सम्मानित किया जायेगा।

युवा क्लबों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि वे युवाओं को खेल एवं संस्कृति से जोड़कर गांवों के विकास में योगदान दें।
सहायक निदेशक दविंदर सिंह लोटे ने कहा कि उपायुक्त के नेतृत्व में युवा क्लबों के माध्यम से युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए प्रयास जारी रहेंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img