8.9 C
Chandigarh

हलका निवासियों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला

- Advertisement -spot_img

तलवंडी भाई/फ़िरोज़पुर, 9 फरवरी 2024:

         फिरोजपुर ग्रामीण के विधायक रजनीस दहिया ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री. भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम "आप दी सरकार आप दे दुआर" के तहत फिरोजपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के गांव हराज़ में सुविधा शिविर लगाकर आम लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया।

       श्री रजनीस दहिया ने शिविर में पहुंचकर लोगों को दी जा रही सेवाओं का जायजा लिया और लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनीं तथा मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों को उनके समाधान के निर्देश दिये। श्री दहिया ने कहा कि इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य आम लोगों को उनके घर के नजदीक और एक ही छत के नीचे विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना, लोगों की समस्याओं को सुनना और उनका मौके पर ही समाधान करना है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोजित होने वाले इन विशेष शिविरों के दौरान प्राप्त पात्र आवेदनों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित करें ताकि अधिक से अधिक लोग इन शिविरों से लाभान्वित हो सकें और कोई भी पात्र लाभार्थी जनकल्याणकारी योजनाओं से बच न सके। 

         उन्होंने विधानसभा क्षेत्रवासियों से इन शिविरों में पहुंचकर सरकारी सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की पुरजोर अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य के लोगों को सरकारी योजनाओं एवं सेवाओं का लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित सुविधा शिविरों में विभिन्न विभागों की 44 प्रकार की सेवाओं से संबंधित आवेदन प्राप्त हो रहे हैं और अधिकांश समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। मौके पर ही समाधान किया जा रहा है।

       इस अवसर पर श्री रॉबी संधू, श्री बेअंत सिंह, श्री दीपा हराज़, श्री बलबीर कालीवाला, डाॅ. जगदीप सिंह खोसा ब्लॉक अध्यक्ष आदि के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img