22.8 C
Chandigarh

राजस्व विभाग से सम्बन्धित पारदर्शी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार प्रतिबद्ध है

- Advertisement -spot_img

लुधियाना, 06 जनवरी:
राज्य में मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार नागरिकों को राजस्व विभाग से सम्बन्धित पारदर्शी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके अंतर्गत राज्य भर में आज छुट्टी वाले दिन विशेष कैंपों का आयोजन किया गया।  
इन शब्दों का प्रगटावा पंजाब सरकार के राजस्व मंत्री श्री ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा आज स्थानीय बचत भवन में लम्बित इंतकालों के निपटारे सम्बन्धी लगे कैंप के मौके पर शिरकत करते हुए किया।  
इस मौके पर उनके साथ विधायक श्री गुरप्रीत सिंह बस्सी गोगी, श्री दलजीत सिंह गरेवाल, डिप्टी कमिश्नर लुधियाना श्रीमति सुरभी मलिक, एस.डी.एम. डॉ. हरजिन्दर सिंह के अलावा अन्य सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे।  
इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री श्री ब्रम शंकर जिम्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अधीन लगे कैंपों का जायज़ा लेने के लिए वह लुधियाना पहुँचे हैं, जिसमें लम्बित इंतकालों की जानकारी ली गई और स्पष्ट किया कि आम लोगों को दफ्तरों में किसी भी हाल में परेशान नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कानूनी अड़चन, घरेलू विवाद या कोई अन्य मसलों के अलावा किसी भी तरह का इंतकाल बकाया नहीं रहने दिया जायेगा।  
उन्होंने यह भी कहा कि राजस्व विभाग से सम्बन्धित सेवाओं में यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खि़लाफ़ बनती विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। इसके अलावा लोगों का काम समय पर करने, अच्छा व्यवहार करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया जायेगा।  
जि़क्रयोग्य है कि राजस्व विभाग की सेवाएं लोगों तक सुचारू तरीके से पहुँचाने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए आज छुट्टी वाले दिन जि़ले भर में विशेष कैंप लगाए गए। खन्ना, पायिल, मलौद, समराला, माछीवाड़ा, कूम्म कलाँ, साहनेवाल, डेहलों, लुधियाना पूर्वी, लुधियाना पश्चिमी, लुधियाना केंद्रीय, मुल्लांपुर दाखा, जगराओं, सिंद्धवां बेट, रायकोट आदि में विशेष कैंपों का निवासियों द्वारा भरपूर लाभ लिया गया।  
कैबिनेट मंत्री श्री ब्रम शंकर जिम्पा ने दोहराया कि आने वाले समय में अलग-अलग सर्किलों की रैशनलाईजेशन भी की जायेगी, जिससे सभी सर्किलों में बराबर काम बाँटा जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि मौजूदा समय में किसी सर्किल के अधीन बिल्कुल भी काम नहीं है और कहीं बहुत ज़्यादा है।  
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार नागरिकों को सुचारू, निर्विघ्न और पारदर्शी ढंग से प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और राज्यभर में और भी कैंप लगाए जाएंगे, जिससे अधिक से अधिक लोगों तक इन सेवाओं का लाभ पहुँचाया जा सके।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img