पंजाब में सिंथेटिक ट्रैक वाले खेल मैदान में नहीं होगी गणतंत्र दिवस की परेड

पंजाब में सिंथेटिक ट्रैक वाले खेल मैदान में नहीं होगी गणतंत्र दिवस की परेड

चंडीगढ़, 6 जनवरी:पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज ऐलान किया कि राज्य भर में सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी खेल मैदान में गणतंत्र दिवस की परेड नहीं होगी।आज यहाँ जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के लिए होने वाले समारोहों के दौरान सिंथेटिक एथलैटिक ट्रैकों को […]

चंडीगढ़, 6 जनवरी:
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज ऐलान किया कि राज्य भर में सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी खेल मैदान में गणतंत्र दिवस की परेड नहीं होगी।
आज यहाँ जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के लिए होने वाले समारोहों के दौरान सिंथेटिक एथलैटिक ट्रैकों को छोडक़र बाकी खेल मैदानों या स्टेडियमों में ही परेड होगी। उन्होंने कहा कि परेड के दौरान राज्य और देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दिखाने के लिए अलग-अलग झांकियाँ निकालने के अलावा अन्य समारोह करवाए जाते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि समारोहों के दौरान परेड होने के मौके पर वाहनों और अन्य मशीनरी के चलने से ट्रैक को नुकसान पहुँचता है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ट्रैक को हुए नुकसान के कारण खिलाडिय़ों को बहुत ज़्यादा मुश्किल पेश आती है, जो जायज़ नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए राज्य सरकार ने गणतंत्र दिवस की परेड सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी स्टेडियम में न करवाने का फ़ैसला लिया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इससे राज्य में खेल गतिविधियों को और अधिक प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी फ़ैसले के अंतर्गत गणतंत्र दिवस के अवसर पर लुधियाना में होने वाला समारोह भी पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी में ही होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, और खिलाडिय़ों या खेलों के बुनियादी ढांचे को किसी भी तरह के नुकसान के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की गौरवमयी विरासत को आने वाली पीढिय़ों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है, और इसी भावना के साथ ही यह समारोह करवाए जाएंगे।

Tags:

Advertisement

Latest News