इस महिला ने कर दिया बड़ा दावा ! क्या आलू और अंडे से कम होता है वजन

इस महिला ने कर दिया बड़ा दावा ! क्या आलू और अंडे से कम होता है वजन

अंडे और आलू संतुलित डाइट का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन इससे वजन घट सकता है, यह बात हजम करना थोड़ा असंभव लगता है। अंडे में प्रोटीन, विटामिन और मिनरल्स होते हैं, जबकि आलू में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर और विटामिन पाए जाते हैं। आलू में मौजूद कार्बोहाइड्रेट वजन बढ़ाता है। कोलेस्ट्रॉल से भी कई समस्याएं होती हैं लेकिन इन दोनों से एक फिटनेस कोच ने 31 किलो तक वजन कम किया है। जानिए कैसे?

https://www.instagram.com/reel/DAEM3vBuH8U/?utm_source=ig_web_copy_link

हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक अमेरिकी फिटनेस कोच लिडिया इनेस्ट्रोजा ने एक रील शेयर करते हुए बताया कि उसने नाश्ते में आलू और अंडे खाकर वजन घटाया है। लिडिया ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए दावा किया कि यह उनका पसंदीदा ब्रेकफास्ट है, जिसे खाकर उन्होंने अपने वजन कम किया और वे आज भी इसे नियमित रूप से खाती हैं।

लिडिया इनेस्ट्रोजा ने इसके साथ-साथ कैप्शन में भी कुछ जानकारियां दी हैं, जिसमें उन्होंने आलू और अंडे वाली अपनी रेसिपी शेयर की है। वह बताती हैं कि इसे बनाने के लिए वह आलू को छोटे टुकड़ों में काटती हैं, उसमें नमक, काली मिर्च का पाउडर, लहसुन पाउडर और पाप्रिका डालकर तैयार करती हैं। इसके बाद ऑलिव ऑयल लगाकर इसे एयर फ्राइर में पकाती हैं। इसके साथ वे स्क्रैम्बल अंडे खाती हैं। इसे बनाने के लिए वह टमाटर, प्याज को ऑलिव ऑयल में भूनकर 3-4 अंडे डालकर मिक्स करती हैं और 2 मिनट पकाती हैं। इस तरीके से बनाए आलू और अंडे के नाश्ते को वह रोज खाती हैं। लिडिया कहती हैं, यह नाश्ता उनके मेटाबॉलिज्म को स्ट्रांग करने में मदद करता है और एनर्जी भी देता है।

फोटो-क्रेडिट-फ्रीपिक-42

हेल्थ एक्सपर्ट डॉक्टर सोनी के अनुसार, वजन घटाने वाली आलू और अंडे की यह रेसिपी रोज खाने से वजन कम नहीं हो सकता है। यह रेसिपी वेट लॉस की डाइट में शामिल की जा सकती है लेकिन सिर्फ इन्हें खाने से आप वजन नहीं कम कर सकते हैं। आलू और अंडे खाने के साथ-साथ इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि आप एक दिन में कितनी कैलोरी का इस्तेमाल कर रहे हैं। वजन घटाना इस बात पर ही निर्भर करता है।

 

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार