करनाल में अब BSP अध्यक्ष मायावती की एंट्री

​​​​​​​कांग्रेस और भाजपा के बिगड़ सकते है समीकरण

करनाल में अब BSP अध्यक्ष मायावती की एंट्री

हरियाणा विधानसभा चुनावों में वोटर्स को साधने के लिए शीर्ष नेतृत्व भी मैदान में उतर आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती हरियाणा में एंट्री हो रही है। 30 सितंबर को मायावती असंध विधानसभा में रैली को संबोधित करेंगी और बीएसपी-इनेलो के सांझे उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करेंगी।

इसके अतिरिक्त मायावती 3 अन्य कार्यक्रम भी करेंगी। जिसमें 25 सितंबर को जींद के उचाना कलां, 27 को फरीदाबाद के पृथला और 1 अक्तूबर को यमुनानगर के छछरौली में लोगों के समक्ष अपनी बात रखेंगी।

असंध विधानसभा में बीएसपी-इनेलो से गोपाल राणा पुत्र नरेंद्र राणा को मैदान में उतारा हुआ है। गोपाल राणा पहली बार इलैक्शन लड़ रहे है और इनके पिता नरेंद्र राणा ने 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे। महज 1703 वोटों से ही हारे थे। जबकि बीजेपी यहां पर तीसरे स्थान पर रही थी। अब मैदान में भाजपा से योगिंद्र राणा, कांग्रेस से निवर्तमान विधायक शमशेर गोगी और बीएसपी-इनेलो से गोपाल राणा है।

यहां पर शमशेर सिंह और गोपाल राणा के बीच मुकाबला माना जा रहा है, हालांकि गोपाल राणा पहली बार चुनावी मैदान में है, जबकि इनके पिता कई सालों से राजनीति में रहे है और अच्छी पहचान रखते है। ऐसे में गोपाल राणा को पब्लिक कितना पसंद करती है, वह तो इलैक्शन का रिजल्ट ही बताएगा।

परिसीमन के बाद 1977 में असंध विधानसभा पर चुनाव हुए। पहला विधायक जनता पार्टी की टिकट पर जोगी राम बना। 1982 और 1987 में लोकदल के मनफूल को विधायक चुना गया। इसके बाद कृष्ण लाल ने यहां से 1991 में जनता पार्टी, 1996 में समता पार्टी और 2000 में इनेलो की टिकट पर इलैक्शन लड़ा और विधायक की हैट्रिक लगाई। 2005 के चुनाव में कांग्रेस की झोली में यह सीट चली गई। राजरानी विधायक बनी, जो इस विधानसभा की इकलौती महिला विधायक रही है।

download (46)

2014 में हजकां से जिलेराम चोचड़ा को विधायक बनाया गया। 2014 में बीजेपी ने अपना पहला विधायक बख्शीश सिंह को असंध विधानसभा सीट पर बनाया और 2019 में कांग्रेस ने दूसरा चुनाव जीता और शमशेर गोगी यहां पर कांग्रेस के पहले विधायक बने। ऐसे में देखने वाली बात यह है कि क्या यहां पर कौन सी पार्टी बाजी मारती है और मायावती का असंध में आगमन कितना फायदा उसके प्रत्याशी को दे पाता है।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,