Android Smartphone पर मिलेगा IPhone जैसा मजा, Google ला रहा है बड़ा अपडेट

Android Smartphone पर मिलेगा IPhone जैसा मजा, Google ला रहा है बड़ा अपडेट

Google android latest features

Google android latest features

गूगल ने पिछले कुछ वक्त में Android में कई जबरदस्त फीचर्स पेश किए है। अब प्रीमियम डिवाइस जैसे सैमसंग और लेटेस्ट iPhone फ़्लैगशिप के बीच एक जैसे फीचर्स मिलने लगे है। OS के मामले में तो लगभग दोनों समान है। एप्पल ने हाल ही में यूरोप के डीएमए के तहत थर्ड पार्टी ऐप स्टोर ओपन कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ Google ने प्ले स्टोर की सिक्योरिटी बढ़ा दी है, हालांकि दोनों ही दुनियाभर में तेजी से पॉपुलर हो रहे है।

Read also: डायबिटीज मरीज रोज करे ये 3 काम, शुगर हो जाएगी नॉर्मल

पिछले हफ्ते Google ने रूट किए गए Android डिवाइस से मैसेजिंग पर रोक लगाई थी। इससे पहले Google को एप्पल जैसे सैटकॉम SOS फीचर पर काम करते हुए स्पॉट किया गया था जिसके कुछ स्क्रीनशॉट भी लीक हुए थे और अब कहा जा रहा है कि कंपनी इन दिनों एक और फीचर पर काम कर रही है जो iPhone में पहले से मौजूद है। ऐसा लग रहा है कि Apple की राह पर Google चल रहा है, लेटेस्ट Google फोन के एक बीटा अपडेट में कॉलर लिस्ट में व्हाट्सएप कॉल दिख रहे है जो बिल्कुल आईफोन की तरह है।

यह नया अपडेट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड कॉल ऑफर करेगा जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग जितनी ही सिक्योर होगा। आप बिना चिंता के किसी को भी कॉल कर सकते है। ये अपडेट कुछ यूजर्स के लिए परेशान करने वाला भी हो सकता है क्योंकि हम अपने आईफोन पर जब इसे यूज करते हैं तो कभी-कभी नॉर्मल कॉल की जगह किसी को व्हाट्सएप कॉल लग जाता है जो काफी परेशान कर देता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि Google के फोन ऐप में एक और बदलाव होगा जहां आप आईफोन के फेस टाइम की तरह कॉल को मीट वीडियो चैट में बदल सकेंगे।

Google android latest features

About The Author

Advertisement

Latest News