23.5 C
Chandigarh

पंजाब पहुंचे AAP संयोजक केजरीवाल:थर्मल प्लांट का किया उद्घाटन, CM मान बोले- केंद्र सरकार पंजाब विरोधी…

- Advertisement -spot_img

Goindwal Sahib Thermal Plant 

आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत मान ने तरनतारन में गुरु अमरदास थर्मल प्लांट लिमिटेड (GATPL) का उद्घाटन किया। इस मौके पर CM मान ने अकाली दल और बीजेपी पर निशाना साधा। सीएम मान ने कहा- चार दिन पहले अकाली दल द्वारा परिवार बचाओ यात्रा शुरू की गई है।

पहले दिन मजीठा पहुंचे तो वहां पर साला बचाओ यात्रा थी। दूसरे दिन कैरों गांव गए, वहां की यात्रा का नाम हमारा दमाद बचाओ यात्रा थी। कल फिरोजपुर में थी, वहां पर मुझे (शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल) बचाओ यात्रा। आज बठिंडा में ये यात्रा निकाली जा रही है, जिसे घरवाली बचाओ यात्रा कहा। सीएम मान ने कहा- शिअद धर्म का इस्तेमाल राजनीति में कर रही है। सीएम मान ने कहा- शिअद शिरोमणि कमेटी का इस्तेमाल हमारे खिलाफ करती है। मगर लोग उनकी मानने को तैयार नहीं है।

सीएम मान ने कहा कि अकाली दल पंजाब बचाओ यात्रा नहीं, परिवार बचाओ यात्रा निकाल रहा है। यात्रा में पंजाब कहीं नजर नहीं आ रहा। शिअद धर्म का इस्तेमाल राजनीति में कर रही है। हम बेअदबी नहीं करवाते, बल्कि बेअदबियों की जांच करवा रहे हैं। सीएम मान ने कहा- हम बेअदबी नहीं करवाते, बल्कि बेअदबियों की जांच करवा रहे हैं।

केजरीवाल बोले- 75 सालों में ऐसा काम नहीं हुआ, जैस हमारी सरकार ने किया

आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने भारत माता की जय नारे के बाद अपना भाषण शुरू किया। आप सुप्रीमों अरविंदर केजरीवाल ने कहा- केंद्र सरकार ने एलआईसी, एयरपोर्ट सहित अन्य सरकारी इनकम के सोर्स को नहीं छोड़ा, उसे भी प्राइवेट लोगों को बेच दिया गया।

आप सुप्रीमों अरविंदर केजरीवाल ने केंद्र सरकार को बइमान कह कर संबोधित किया। उन्होंने कहा- पिछले 75 सालों से यही सब चलता आ रहा है। मगर पंजाब के अंदर हमारी सरकार ने 75 सालों में हुए कामों के उलट काम किया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि एक प्राइवेट प्लांट को सरकार ने सस्तें में खरीदा है।

केजरीवाल बोले- हमने 5.50 हजार करोड़ के प्लांट को 1100 करोड़ में खरीदा

आप सुप्रीमों अरविंदर केजरीवाल ने कहा- अगर ऐसा पावर प्लांट नया बनाया जाए तो करीब साढ़े 5 हजार करोड़ रुपए का एक पारव प्लांट बनता है। मगर सरकार ने ये पावर प्लांट 1100 करोड़ रुपए का खरीदा है।

आप सुप्रीमों अरविंदर केजरीवाल ने कहा- अगर हमारी नीयत खराब होती तो हम भी इसे साढ़े 5 हजार करोड़ के प्लांट को हम दस हजार करोड़ में खरीदते। उन्हीं पैसों को हम अपने पार्टी के लिए इस्तेमाल करते। मगर हमने ऐसा नहीं किया, क्योंकि हमारी नीयत साफ है। पंजाब के खजाने के हमने करीब 4400 करोड़ रुपए बचाए हैं।

सीएम मान का दावा- रैली में 2.95 लाख लोग पहुंचे

सीएम मान ने कहा- मैं हैरान हूं कि हमारे रैली में दो लाख 95 हजार लोग मौजूद हैं और एक लाख से ज्यादा लोग रास्ते में हैं। ये लोग सिर्फ भाषण सुनने के लिए नहीं, बल्कि हमारा काम देख कर यहां हमे समर्थन देने आए हैं। सीएम ने आगे कहा- आम तौर पर सरकारें सरकारी कंपनियों को घाटे में शो करके प्राइवेट कंपनियों को बेच देती हैं। सीएम मान ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- सराकर ने रेलवे से लेकर एलआईसी तक प्राइवेट लोगों को बेच दी। जब कोई पूछता था कि ऐसा क्यों किया तो जवाब दिया जाता था कि सरकार इससे घाटे पर चल रही थी।

सीएम मान बोले- किसानों के लिए केंद्र ने कंटीली तारें बिछाई

सीएम मान ने कहा- किसानों के साथ हमने मीटिंग की, सरकार ने अपना फर्ज निभाया। जितनी मांगे पूरी हो सकती थी हमने की। केंद्र सरकार के साथ भी पंजाब के किसानों की मीटिंग करवाई। सरकार की एक मीटिंग बेनतीजा रही तो दूसरी बार मीटिंग करने नहीं आए। हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के लिए सड़कों पर कील बिछाए गए हैं। बड़े-2 बैरिकेड लगाए गए हैं। साथ ही कांटे वाली तारें लगाई गई हैं।

READ ALSO: पंजाब फायर ब्रिगेड भर्ती नियमों में बदलाव की तैयारी:महिलाओं को मिल सकती है वजन में राहत

पंजाब का भारत की आजादी में अहम रोल

सीएम मान ने केंद्र सरकार का नसीहत दी कि किसानों से मिलकर बातचीत कर लो और उनकी मांगे पूरी कर दो। पंजाब को भारत से अलग न करें, केंद्र सरकार पंजाब को अलग करने में लगी हुई है। सरकार चावल लेने के लिए कहां जाएगा फिर अगर किसानों के साथ ऐसा करेगी तो। तब तो सरकार ने कभी बार्डर बंद नहीं किए। सीएम मान ने आगे कहा- पंजाब भारत को रोटी खिलाने में अहम योगदान देता है। भारत की आजादी में पंजाब का सबसे बड़ा हिस्सा है। इसलिए केंद्र सरकार को पंजाब को अपना हिस्सा मानना चाहिए।

Goindwal Sahib Thermal Plant 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img