हरियाणा कांग्रेस में चुनाव से पहले CM कुर्सी की लड़ाई

हरियाणा कांग्रेस में चुनाव से पहले CM कुर्सी की लड़ाई

हरियाणा विधानसभा चुनाव ( Haryana Assembly Elections ) से पहले कांग्रेस में CM कुर्सी की लड़ाई शुरू हो गई है। पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा ( Bhupinder Singh Hooda ) गुट के 'हरियाणा मांगे हिसाब' कैंपेन के बराबर सांसद कुमारी सैलजा ने 'कांग्रेस संदेश यात्रा' का ऐलान कर दिया है। सैलजा ने सोशल मीडिया पर 27 जुलाई से इसे शुरू करने का पोस्टर भी शेयर किया है।

सैलजा के इस पोस्टर से पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान और प्रदेश इंचार्ज दीपक बाबरिया की फोटो गायब है। हालांकि हुड्‌डा गुट के कैंपेन की घोषणा, लॉन्चिंग और पोस्टर से भी कुमारी सैलजा गायब थी।

सैलजा ने अपने पोस्टर में रणदीप सुरजेवाला को जगह दी लेकिन सबसे चौंकाने वाली फोटो पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह की है। बीरेंद्र सिंह कुछ दिन पहले ही हुड्‌डा गुट के साथ चंडीगढ़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखे थे।

बता दें कि हरियाणा की 10 में से 5 लोकसभा सीटें जीतने के बाद राहुल गांधी ने यहां के 38 नेताओं से मीटिंग की। जिसमें राहुल ने कहा था- '' गुटबाजी किसी की भी सहन नहीं की जाएगी। सभी नेता यूनिटी बनाएं। सार्वजनिक स्थानों, खासकर मीडिया के सामने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी न करें।''

पोस्टर के साथ कुमारी सैलजा लोकसभा चुनाव में 10 में से 5 सीटों पर जीत का क्रेडिट लेने से भी नहीं चूकी। सैलजा ने लिखा- "कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व मल्लिकार्जुन खड़गे जी और राहुल गांधी जी का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस संदेश यात्रा एक बार फिर से शुरू हो रही है।

download (3)

लोकसभा चुनाव से पहले यहां यात्रा हुई थी, जिसके अभूतपूर्व परिणाम लोकसभा चुनाव में देखने को मिले। 27 जुलाई को यह यात्रा अंबाला से फिर से आरंभ होगी।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह जी एवं कांग्रेस राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला जी के साथ मिलकर, हम लोग इस यात्रा के माध्यम से BJP की झूठी नीतियों से लोगों को जागरूक कर, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने के प्रण को पूर्ण करेंगे"।

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार