22.7 C
Chandigarh

पंजाब के इतिहास और संस्कृति पर आधारित पोस्टरों को पूरा रिस्पांस: विधायक रंधावा

- Advertisement -spot_img

डेराबसी/एस.ए.एस. नगर, 29 जनवरी

पंजाब सरकार की ओर से पंजाब के इतिहास और संस्कृति को दर्शाने वाली झांकियों को लोगों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इन झाकियों का जिले में विभिन्न स्थानों पर पहुंचने पर स्वागत किया गया।

डेराबसी विधानसभा क्षेत्र के विधायक द्वारा भांखरपुर में झांकियों का स्वागत किया गया। कुलजीत सिंह रंधावा ने किया। इस संबंध में अधिक जानकारी साझा करते हुए हलका विधायक ने कहा कि आज ये झाकियां चपरचिड़ी स्मारक से शुरू हुईं, जहां गांवों के पंचों, सरपंचों और कुलपतियों ने इन्हें रवाना किया।


इसके बाद ये लुटेरे लाइट प्वाइंट, सुनेटा, दैदी, एयरपोर्ट चौक, छत लाइट प्वाइंट, डेराबसी होते हुए जवाहरपुर पहुंचे, जहां झाकियों को जिले के विभिन्न इलाकों में ले जाने का काम पूरा किया गया।


लोगों ने राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस के लिए तैयार की गई जिन झांकियों को वहां प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं थी, उन्हें पंजाब के लोगों को दिखाने के पंजाब सरकार के प्रयासों की सराहना की।


हलका विधायक ने कहा कि पंजाब का इतिहास और संस्कृति अद्वितीय है। इन झाँकियों के माध्यम से दर्शाया जा रहा महान इतिहास और संस्कृति युवा पीढ़ी को अपनी जड़ों से जोड़ने में सहायक होगी।


ये झाकी, पंजाब के महान योद्धा; शहीद करतार सिंह सराभा, डॉ. दीवान सिंह कालेपानी, मदन लाल ढींगरा, लाला हरदयाल, सरदार अजीत सिंह (पगड़ी संरक्षण जट्टा लेहर), बाबा खड़ग सिंह, जलियांवाले बाग की गाथा, महान महिला योद्धा माई भागो जिन्होंने 40 मुक्ताओं को दसवां राजा बनाया श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ फिर से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया है और फुलकारी आदि जैसी पंजाबी संस्कृति को दर्शाया गया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img