मणिपुर के MMA फाइटर ने प्रधानमंत्री मोदी से की खास अपील…

मणिपुर के MMA फाइटर ने प्रधानमंत्री मोदी से की खास अपील…

 Emotional video went viral

 Emotional video went viral

मणिपुर के मिक्स्ड मार्शल आर्ट फाइटर चुंगरेंग कोरेन का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जातीय हिंसा से प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य का दौरा करने और शांति बहाल करने की अपील कर रहे है। इस वीडियो में चुंगरेंग कोरेन भावुक नजर आ रहे है। उन्होंने यह बयान कथित तौर पर मैट्रिक्स फाइट नाइट में एक बाउट के बाद दिया है।

कोरेन ने कहा, ‘यह मेरा विनम्र अनुरोध है। मणिपुर में हिंसा हो रही है। लोग मर रहे है और कई लोग राहत शिविरों में रह रहे है। बच्चे ठीक से पढ़ाई नहीं कर पा रहे है। भविष्य स्पष्ट नहीं है। मोदी जी, कृपया एक बार मणिपुर का दौरा करें और राज्य में शांति बहाल करें।’ अमर उजाला इस वीडियो की आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है। काश प्रधानमंत्री के लिए मणिपुर उनके परिवार का हिस्सा होता तो आज शायद मणिपुर का हर नागरिक रोने को मजबूर नही होता।’भाजपा ने अभी तक इस घटना पर कोई बयान नहीं दिया है।

Read also: Gaming के दीवानों के लिए आ रहा नया फोन, जानिए क्या है नए फीचर्स

मणिपुर में जातीय हिंसा में पिछले साल मई से अब तक 200 से अधिक लोग मारे जा चुके है और करीब 50 हजार लोग विस्थापित हुए है। अधिकारियों का कहना है कि जातीय हिंसा अराजकता में बदल गई है। मणिपुर की आबादी का लगभग 53 प्रतिशत हिस्सा बनाने वाले और मुख्य रूप से इम्फाल घाटी में रहने वाले मैतेई, नागा और कुकी सहित आदिवासियों के विपरीत हैं, जो 40 प्रतिशत है और मुख्य रूप से पहाड़ी जिलों में निवास करते है। पिछले हफ्ते भारतीय सेना के एक सेवारत जूनियर कमीशंड अधिकारी को हिंसाग्रस्त मणिपुर के थौबल जिले से हथियारबंद लोगों के एक समूह ने कथित रूप से अपहरण कर लिया था और लगभग 9 घंटे बाद उन्हें मुक्त करा लिया गया था। सेना ने बाद में एक बयान में कहा था, ‘सुरक्षा बलों के समन्वित प्रयासों के परिणामस्वरूप जेसीओ को शाम में सुरक्षित बचा लिया गया।

 Emotional video went viral

About The Author

Advertisement

Latest News