23.5 C
Chandigarh

विद्यार्थियों के सीखने के स्तर को निखारने की ओर ध्यान दें अध्यापक: हरजोत सिंह बैंस  

- Advertisement -spot_img

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 5 जनवरी:

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज राज्य के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों से अपील की कि वह विद्यार्थियों के सीखने के स्तर को और निखारें। 

शिक्षा मंत्री पंजाब स. हरजोत सिंह बैंस आज यहाँ स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों के सीखने के स्तर में गुणात्मक सुधार के लिए चलाए जा रहे ‘मिशन समर्थ’ के बेसलाईन टेस्टिंग और मिड लाईन टेस्टिंग के आंकड़ों के विश्लेषण के लिए एक दिवसीय वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह को संबोधन कर रहे थे।  

वर्कशॉप में राज्य के सभी जिलों के जि़ला शिक्षा अफ़सर (ऐलिमंट्री शिक्षा और सेकंडरी शिक्षा), उप जि़ला शिक्षा अफ़सर (ऐलिमंट्री शिक्षा और सेकंडरी शिक्षा) और ब्लॉक प्राईमरी शिक्षा अफसरों द्वारा भाग लिया गया।  

वर्कशॉप के दौरान शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने अलग-अलग जिलों के कक्षावार और विषयवार नतीजों के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बातचीत की और ‘मिशन समर्थ’ के अंतर्गत विद्यार्थियों के सीखने के स्तर में हुए सुधार संबंधी ख़ुशी जाहिर की।  

स. बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के शिक्षा प्रबंध को बेहतर बनाने और शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है और ‘मिशन समर्थ’ स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों को भाषा, गणित और विज्ञान विषय में निपुण बनाएगा।  

इस मौके पर बीते वर्ष की शिक्षा का लेखा-जोखा करते हुए शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों के अंदर अब आत्म-विश्वास बढ़ा है।  

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में मेडिकल, इंजीनियरिंग, सिविल सेवाओं और सेना की भर्ती के लिए विद्यार्थी रुचि दिखा रहे हैं, जिनको अवसर प्रदान करने के लिए वहाँ के दौरे करवाए जा रहे हैं।  

इस मौके पर जि़ला शिक्षा अफसरों द्वारा अपने जिलों की बेहतरीन शिक्षा प्रशिक्षण तकनीकें भी उपस्थित लागों के साथ साझा भी की गईं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img