8.9 C
Chandigarh

शिक्षा विभाग का दाखिला अभियान फाजिल्का से शुरू हुआ

- Advertisement -spot_img

फाजिल्का 13 फरवरी
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के दिशानिर्देशों के अनुसार सरकारी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए एक विशेष प्रवेश अभियान शुरू किया है। इसलिए आज फाजिल्का विधायक श्री नरिंदर पाल सिंह स्वामना और डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनू दुग्गल द्वारा फाजिल्का जिले के लिए एक जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए, विधायक श्री नरिंदर पाल सिंह सावना ने कहा कि पंजाब सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए बड़े प्रयास किए हैं और जिले में चार प्रतिष्ठित स्कूल स्थापित किए हैं और शिक्षकों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण की व्यवस्था की है। इसके अलावा, छात्रों को मुफ्त वर्दी और किताबें प्रदान की जाती हैं और सरकारी स्कूलों में उच्च योग्य और अनुभवी शिक्षक उपलब्ध हैं।
इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लासरूम, एलईडी प्रोजेक्ट के माध्यम से शिक्षा दी जाती है तथा खेल-कूद विधि एवं तकनीकी उपकरणों के माध्यम से उत्कृष्ट शिक्षा का प्रावधान है. सरकारी स्कूलों में कोई प्रवेश शुल्क नहीं है बल्कि छात्रों को छात्रवृत्ति भी दी जाती है।
इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी अंजू सेठी ने कहा कि इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर 18001802130 जारी किया गया है।
उप जिला शिक्षा अधिकारी कैडर पंकज कुमार अंगी ने बताया कि सरकारी स्कूलों में नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक दाखिले किए जा रहे हैं।
इस मौके पर बीपीईओ फाजिल्का 2 प्रमोद कुमार, बीपीईओ फाजिल्का 1 सुनील कुमार, बीएनओ गुलशन कुमार, बीएनओ गुरदीप करीर, सुरिंदर कंबोज, राजिंदर कुमार, रेवूल गिल, सुरिंदर कंबोज, परमजीत सिंह चेयरमैन मार्केटिंग कमेटी फाजिल्का, साजन खरबत, गुरदीप सिंह, हरमंदर सिंह सरपंच किरियावाली, निशांत अग्रवाल आदि भी मौजूद थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img