23.5 C
Chandigarh

सिविल अस्पताल फिरोजपुर में बेटियों की लोहड़ी मनाई गई

- Advertisement -spot_img

फिरोजपुर 11 जनवरी 2024
सिविल सर्जन डाॅ. राजविंदर कौर, जिला परिवार कल्याण अधिकारी के दिशानिर्देशों के तहत आज सिविल अस्पताल फिरोजपुर में। मनदीप कौर के नेतृत्व में बेटियों की लोहड़ी मनाई गई।

जिला परिवार कल्याण अधिकारी डाॅ. मनदीप कौर ने कहा कि गर्भ में पल रहे बच्चे का लिंग परीक्षण कराना कानूनी रूप से दंडनीय है। उन्होंने कहा कि विभाग पी.सी.पी.एन.डी.टी. अधिनियम 1994 के अनुपालन हेतु जिले में कार्यरत अल्ट्रासाउंड केन्द्रों की समय-समय पर जांच की जाती है। उन्होंने नवजात कन्याओं को गर्म कपड़े और कंबल देकर सम्मानित किया। एसएमओ डॉ। विशाल ने आम जनता को संदेश देते हुए कहा कि लड़के और लड़कियों में कोई भेदभाव नहीं करना चाहिए क्योंकि बेटियां आज के समय में समाज का गौरव हैं. डिप्टी मास मीडिया ऑफिसर संदीप वालिया ने संदेश देते हुए कहा कि आज के समय में लड़कियां हमारे समाज का नाम रोशन कर रही हैं। इसलिए माता-पिता को बेटियों को बोझ नहीं समझना चाहिए और बेटियों को भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए।

इस अवसर पर डाॅ. नवीन सेठ, डाॅ. डेविड, सीमा रानी पीएनडीटी समन्वयक, सुरिंदर कुमार (पीएनडीटी), अधीक्षक परमवीर मोंगा और पी.ए. विकास कालरा भी मौजूद थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img