22.8 C
Chandigarh

ड्रग्स का सेवन करते पकड़े गए 2 क्रिकेटर्स; क्रिकेट बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को किया बैन

- Advertisement -spot_img

Cricket board ban 2 cricketers

क्रिकेट दुनिया के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले खेलों में दूसरे स्थान पर आता है। क्रिकेट फैंस को खूब रोमांचित भी करते है। क्रिकेटर्स अपने बल्ले से चौके और छक्के जड़ते है, जो फैंस का काफी मनोरंजन करता है। कभी-कभी क्रिकेटर खुद कुछ ऐसी गलतियां कर देते है, जो बेहद ही शर्मनाक होती है और खिलाड़ी को इसकी सजा भी मिलती है। क्रिकेट की दुनिया के ऐसे ही 2 खिलाड़ी ड्रग्स लेते हुए पकड़ गए है, इस कारण से क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ी पर सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें बैन कर दिया गया है।

Read also: पंजाब में ठंड का प्रकोप रहेगा जारी; आज मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी


कौन है ये दोनों खिलाड़ी?
क्रिकेट से बैन होने वाले दोनों खिलाड़ी जिम्बाब्वे के रहने वाले है। जिम्बाब्वे के खिलाड़ी वेस्ले मधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ नशीली ड्रग्स लेते हुए पाए गए है, इस कारण से दोनों खिलाड़ियों को बैन कर दिया गया है। पिछले सप्ताह दोनों खिलाड़ियों ने अपना गुनाह कबूल किया था। इस कारण से बीते गुरुवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सजा सुनाते हुए दोनों को अगले 4 महीने के लिए बैन कर दिया है। ऐसे में वेस्ले मधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ अगले 4 महीने तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नहीं दिखेंगे।
खिलाड़ी ने खुद किया कबूल-
पिछले साल के दिसंबर महीने में इन-हाउस डोप टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ी ड्रग्स का सेवन करते पाए गए थे। जांच में पता चला था कि दोनों खिलाड़ियों ने ड्रग्स का सेवन किया है, इस कारण से जनवरी 2024 में दोनों खिलाड़ियों के वेतन से सजा के तौर पर 50 फीसदी फीस काट लिया गया था। क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर कहा कि ड्रग्स का सेवन करना क्रिकेट को बदनाम करने की भांति है। वेस्ले मधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ ने ड्रग्स का सेवन के लिए पश्चाताप भी किया और खुद इस सिस्टम को साफ करने में जुट गए है। खिलाड़ियों का यह भी कहना है कि वह आज के बाद कभी भी ड्रग्स का सेवन नहीं करेंगे।

Cricket board ban 2 cricketers

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img