23.5 C
Chandigarh

कैबिनेट मंत्री ईटीओ विभिन्न कंपनियों में नियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये

- Advertisement -spot_img

अमृतसर 5 फरवरी 2024—

मुख्यमंत्री पंजाब. भगवंत सिंह मान की पंजाब सरकार राज्य में बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रही है और सरकार ने अपने 22 महीने के कार्यकाल के दौरान युवाओं को 42 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां प्रदान की हैं।
ये शब्द कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने व्यक्त किये। आज जंडियाला स्थित अपने कार्यालय में आयोजित रोजगार शिविर के दौरान उन्होंने विभिन्न कंपनियों में कार्यरत युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये। प्रश्न: ईटीओ कहा कि आज इस प्लेसमेंट कैंप में 257 युवाओं ने भाग लिया और विभिन्न कंपनियों ने इन युवाओं में से 71 युवाओं का चयन कर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया है. उन्होंने कहा कि 118 युवाओं को कंपनियों ने शॉर्टलिस्ट कर लिया है और उन्हें जल्द ही रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा. एस: ईटीओ ने बताया कि इस कैंप में एस.सी. निगम, जिला उद्योग केंद्र, पंजाब कौशल विकास मिशन, ग्रामीण स्वरोजगार तकनीकी संस्थान और पंजाब राज्य ग्रामीण यूवीसीए मिशन विभागों ने भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा विभिन्न कंपनियां जैसे एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड, फ्लिप कार्ड, स्विफ्ट सिक्योरिटी, सत्या मैक्रो कैपिटल, मैक्सिक्स आदि कंपनियों ने भी भाग लिया और बच्चों का चयन किया।

एस: ईटीओ ने कहा कि जिला रोजगार और व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत सरकारी नौकरियों के लिए वैवाहिक परीक्षाओं की तैयारी के लिए लड़कियों को मुफ्त कोचिंग भी प्रदान कर रहा है। उन्होंने बच्चों से अपील की और कहा कि वे अपना नाम जिला रोजगार सृजन कौशल विकास और प्रशिक्षण कार्यालय, अमृतसर में पंजीकृत करें और अधिकतम लाभ प्राप्त करें।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराना है ताकि बच्चे विदेश जाकर प्रदेश में काम कर सकें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं को मिशन रोजगार के तहत प्रतिदिन नियुक्ति पत्र दे रही है। उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अपनी सरकारों के दौरान युवाओं को सिर्फ प्रलोभन दिया, रोजगार नहीं दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब स:भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार लगातार युवाओं को रोजगार मुहैया करा रही है और कच्चे कर्मचारियों को भी पक्का कर रही है। प्रश्न: ईटीओ कहा कि किसी भी सरकारी विभाग में रिक्तियां नहीं होने दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार योग्य कर्मचारियों की भर्ती कर रही है न कि पिछली सरकारों की तरह भाई-भतीजावाद अपना रही है. उन्होंने कहा कि हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं और किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस अवसर पर पंजाब अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के सदस्य श्री नरेश पाठक, उप निदेशक रोजगार श्रीमती नीलम महे, उप सी.ई.ओ. श्री तीर्थपाल सिंह, सूबेदार चनाख सिंह, मैडम सुनैना रंधावा, श्री सरबजीत सिंह, श्री सतिंदर सिंह, श्री सुखविंदर सिंह सोनी के अलावा बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img