हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा,मंगलसूत्र-जूड़ा पिन से लेकर फ्रेंडशिप बैंड-जूते तक उतरवाए

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा,मंगलसूत्र-जूड़ा पिन से लेकर फ्रेंडशिप बैंड-जूते तक उतरवाए

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की तरफ से आज पुरुष व महिला कॉन्स्टेबल (GD) के 5600 पदों के लिए लिखित परीक्षा कराई जा रही है। इसमें पुरुषों के लिए कुरुक्षेत्र, करनाल और महिलाओं के लिए पंचकूला में कुल 84 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।24,003 उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए पहुंचे हैं। इनमें 19822 पुरुष और 4181 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। एग्जाम के लिए एंट्री सुबह साढ़े 8 बजे शुरू हुई, जो साढ़े 9 बजे तक चली।

करनाल में युवकों की जूते उतरवाकर चेकिंग ली गई। इसके अलावा, पंचकूला में महिलाओं के मंगल सूत्र, जूड़ा पिन से लेकर फ्रेंडशिप बैंड समेत हर तरह की ज्वेलरी उतरवा दी गई।एग्जाम साढ़े 10 बजे शुरू हुआ। डेढ़ बजे अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर से बाहर आएंगे। चुनाव आचार संहिता लगने के कारण अभ्यर्थियों को इस बार फ्री बस सेवा का लाभ भी नहीं मिल पाया।

whatsapp-image-2024-08-25-at-083837_1724556743

वहीं एग्जाम में हिस्सा लेने आए युवाओं ने डर सताया कि कहीं चुनाव की वजह से भर्ती कैंसिल हो सकती है। हालांकि चुनाव आयोग ने भर्ती रिजल्ट पर रोक लगाई है, लेकिन विज्ञापन निकालने और भर्ती परीक्षा पर कोई रोक नहीं है।

हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के रिटेन एग्जाम में 3 लेयर सिक्योरिटी लगाई गई है। गेट पर बिना प्रवेश पत्र के अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं दी जा रही। इसके अलावा, सेकेंड स्टेज पर स्कैनिंग के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। थर्ड स्टेज पर अभ्यर्थियों की फिजिकल चेकिंग की जा रही है। चेकिंग के दौरान जिन अभ्यर्थियों के पास कागज, रुपए या ऐसी कोई भी चीज मिल रही है, उसे रोक लिया जा रहा है।

पंचकूला में एग्जाम देने आई जिन महिलाओं ने ज्वेलरी पहनी हुई थी, उनकी ज्वेलरी को अलग से बनाए हुए एक चेंजिंग रूम में रखवाया जा रहा है। पंचकूला में कुछ महिलाओं के पास कंघी, जूड़ा पिन, बैंड, नोज पिन, कुंडल, मंगलसूत्र मिले हैं, जिनको अभ्यर्थी के रोल नंबर के साथ अलग से सुरक्षित रखवा दिया गया है।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत